ट्रंप के लिए कभी 'लिटिल रॉकेट मैन' थे किम जोंग उन अब 'बेहद सम्मानित' इंसान

कभी किम जोंग को लेकर तीखी बयानबाजी करने वाले ट्रंप अब उनको बेहद सम्मानित व्यक्ति बता रहे हैं।

By: Mohit sharma

Published: 25 Apr 2018, 10:49 AM IST

नई दिल्ली। अमरीकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप और नॉर्थ कोरिया के तानाशाह किम जोंग उन के बीच जमी बर्फ अब पिघलती नजर आ रही है। यहां तक कि पिछले कुछ दिनों से एक दूसरे के प्रति दोनों नेताओं के सुर भी बदलते नजर आ रहे हैं। चौंकाने वाली बात यह है कभी किम जोंग को लेकर तीखी बयानबाजी करने वाले ट्रंप अब उनको बेहद सम्मानित व्यक्ति बता रहे हैं। यही नहीं इस दौरान ट्रंप ने नॉर्थ कोरिया के नेता तारीफों के पुल भी बांधे और कहा कि वे 'बहुत जल्द' मिलेंगे।

बीजेपी के पूर्व मंत्री ने भगवान से की नरेन्द्र मोदी की तुलना, कहा— सब बीजेपी के साथ

कहा था लिटिल रॉकेट मैन

दरअसल, अमरीका और नॉर्थ कोरिया के बीच का विवाद किसी से छिपा नहीं है। यही कारण है कि दोनों नेता एक दूसरे को लेकर तीखी बयानबाजी करते रहे हैं। लेकिन अब दोनों की बीच संबंधों की नई इबारत बनती नजर आ रही है। इसी का नतीजा है कि डोनाल्ड ट्रंप ने कहा है कि किम जोंग उन काफी खुले हुए और एक बेहद सम्मानित व्यक्ति हैं। बता दें कि ट्रंप इससे पहले किम जोंग को 'लिटिल रॉकेट मैन' भी बता चुके हैं। ऐसे में उनका किम को लेकर नया बयान काफी हैरान करने वाला है।

महाराष्ट्र: गढ़चिरौली मुठभेड़ ढेर में 37 नक्सलियों के शव बरामद, 16 की पहचान

व्हाइट हाउस ने दिया था यह बयान

बता दें कि इससे पहले मंगलवार को व्हाइट हाउस ने कहा था कि नॉर्थ कोरिया अमरीका को भोला-भाला न समझे। वह जब तक अपने परमाणु और मिसाइल कायक्रमों का विखंडन करने की ओर कदम नहीं उठाता, तब तक अमरीका उसे कोई रियायत नहीं देगा। यह जानकारी व्हाइट हाउस की प्रेस सचिव सारा हुकाबी सैंडर्स ने दी। सोमवार को सारा सैंडर्स ने जोर देकर कहा कि अमेरिका इस प्रक्रिया में भोला-भाला रवैया नहीं अपनाएगा और पिछले प्रशासन द्वारा की गई गलतियों को नहीं दोहराएगा।

Donald Trump
Show More
Mohit sharma
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned