scriptममता बनर्जी के पड़ोस में अमित शाह मेहमान | West Bengal: Politics BJP Amit Shah guest in Mamta's neighborhoo | Patrika News
कोलकाता

ममता बनर्जी के पड़ोस में अमित शाह मेहमान

West Bengal: पश्चिम बंगाल की राजनीति में मात देने के बाद भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह इस बार अपनी घोर विरोधी ममता बनर्जी को शीघ्र कोलकाता में शुरू होने वाले संस्कृतिक प्रतिस्पर्धा में भी पछाडऩे की तैयारी में जुट गए हैं

कोलकाताSep 08, 2019 / 11:26 pm

Manoj Singh

ममता बनर्जी के पड़ोस में अमित शाह मेहमान

अमित शाह

ममता के गढ़ में अमित शाह लगाएंगे सेंध

मुख्यमंत्री के आवास के पास करेंगे दुर्गा पूजा के पंडाल का उद्घाटन
कोलकाता
पश्चिम बंगाल की राजनीति में मात देने के बाद भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष और केन्द्रीय गृहमंत्री अमित शाह इस बार अपनी घोर विरोधी मुख्यमंत्री ममता बनर्जी को शीघ्र कोलकाता में शुरू होने वाले संस्कृतिक प्रतिस्पर्धा में भी पीछे छोडऩे की तैयारी में जुट गए हैं।
पिछले विधानसभा चुनाव और लोकसभा चुनाव के दौरान अमित शाह सहित भाजपा के अन्य नेताओं को सभा करने और उनके हेलीकाप्टर के उतरने की अनुमति नहीं दे कर ममता बनर्जी उन्हें रोकने की भरपूर कोशिश की। इसके बावजूद शाह की चाणक्य नीति ने ममता बनर्जी की ओर से पैदा किए गए सभी गतिरोध तोड़ कर पश्चिम बंगाल के 42 लोकसभा सीटों में 18 सीट जीत ली।
भाजपा अब कोलकाता सहित बंगाल में सितंबर महीने के अंत से शुरू होने वाले संस्कृतिक प्रतिस्पर्धा में भी ममता बनर्जी को पछाडऩे की तैयारी में जुट गई है। इस क्रम में अमित शाह ममता बनर्जी के गढ़ में दुर्गा पूजा पाण्डाल का उद्घाटन करेंगे।

दक्षिण कोलकाता में ममता बनर्जी के घर से कुछ ही दूरी पर के राशबिहारी के फ्रेंड क्लब ने अपने दुर्गा पूजा पाण्डाल का उद्घाटन केन्द्रीय गृह मंत्री शाह से कराना चाहते हैं। क्लब के पदाधिकारियों ने भाजपा की राष्ट्रीय कार्यकारणी कमेटी के सदस्य मुकुल राय को आमंत्रण पत्र की एक प्रति दिया है।
मुकुल राय ने रविवार को बताया कि वे दुर्गा पूजा को लेकर वे पार्टीबाजी नहीं कर रहे हैं। फ्रेंड्स क्लब के पदाधिकारी अपने दुर्गा पूजा पण्डाल का उद्घाटन अमित शाह से कराना चाहते हैं। हम उनका आमंत्रण पत्र अमितजी को देंगे।

इससे पहले दक्षिण कोलकाता के एक और पूजा कमेटी संघश्री दुर्गा पूजा कमेटी ने अपना पूजा पण्डाल का उद्घाटन करने के लिए अमित शाह को आमंत्रि किया था। लेकिन इसके प्रकाश में आने पर तृणमूल कांग्रेस के नेताओं ने उक्त कमेटी पर ऐसा दबाव बनाया कि कमेटी ने शाह को बुलाने के फैसले से पीछे हट गया।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो