असम में अगला सीएम कौन? दिल्ली में जेपी नड्डा के निवास पर सोनोवाल और हिमंत बिस्वा की बैठक में उठ सकता है पर्दा

Assam में अगले सीएम के नाम पर अब भी सस्पेंस बरकरार, दिल्ली में आलाकमान के साथ सोनोवाल और हिमंत बिस्वा सरमा की बैठक जारी, उठ सकता है पर्दा

By: धीरज शर्मा

Published: 08 May 2021, 02:28 PM IST

नई दिल्ली। असम ( Assam ) विधानसभा चुनाव के नतीजे आने के एक हफ्ते बाद भी मुख्यमंत्री के नाम को लेकर सस्पेंस बरकरार है। यही वजह है कि बीजेपी के शीर्ष नेतृत्व ने सर्बानंद सोनोवाल ( Sarbanand Sonowal ) और हिमंत बिस्वा सरमा ( Hemant Biswa Sarma ) को दिल्ली तलब किया।

भारतीय जनता पार्टी के अध्यक्ष जेपी नड्डा और अमित शाह के साथ इन दोनों नेताओं की बैठक जारी है।
माना जा रहा है जल्द ही मुख्यमंत्री के नाम पर से पर्दा हट सकता है।

यह भी पढ़ेंः लालू प्रसाद यादव का नीतीश सरकार पर तंज, 'कोरोना' से भी ज्यादा खतरनाक बताया, जानिए फिर क्या हुआ

असम में भारतीय जनता पार्टी ने शानदार जीत को अर्जित कर ली, लेकिन मुख्यमंत्री के नाम पर मुहर लगने में एक हफ्ते का समय लग गया है। चुनाव के दौरान ही सर्बानंद सोनोवाल और हिमंत बिस्वा सरमा को टकराव की खबरें सामने आ रही थीं।

हुआ भी कुछ ऐसा ही बहुमत से ज्यादा सीटों पर कब्जा जमाने के बाद भी असम में मुखिया के नाम पर मुहर नहीं लग पाई है। हालांकि पार्टी ने इस मसले का हल निकालने शनिवार को दिल्ली में एक खास बैठक बुलाई।

दोनों नेताओं सर्बानंद सोनोवाल और हिमंत बिस्वा सरमा की बीजेपी अध्यक्ष जेपी नड्डा के आवास पर केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह, बीजेपी महासचिव बीएल संतोष के साथ एक बैठक चल रही है। बताया जा रहा है इसी बैठक में अगले सीएम के नाम से पर्दा हट सकता है।

यह पी पढ़ेंः पुडुचेरी सीएम के शपथ ग्रहण समारोह में कोरोना का साया, 183 लोगों में से 11 निकले कोविड पॉजिटिव

आपको बता दें कि असम में लगातार दूसरी बार सत्ता पर काबिज होने वाली बीजेपी को विधानसभा चुनाव में 33.21 फीसदी मत हासिल हुए हैं।

ऐसा पहली बार हुआ है जब असम में गैर कांग्रेसी दल ने लगातार दूसरी बार सरकार बनाने में सफलता हासिल की है।

बीजेपी को चुनाव में 126 में से 60 सीटों पर जीत मिली तो वहीं उसके सहयोगी दलों असम गण परिषद (एजीपी) को 9 और यूनाइटेड पीपुल्स पार्टी (लिबरल) को 6 सीटों पर जीत हासिल हुई। कुल 92 सीटों पर चुनाव लड़ने वाली बीजेपी को 6,84,538 (33.21 फीसदी) वोट मिले. 26 सीटों पर उम्मीदवार उतारने वाले क्षेत्रीय दल असम गण परिषद को 1,519,777 (7.9 फीसदी) मतदाताओं ने वोट दिया।

Amit Shah
धीरज शर्मा
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned