scriptये है दुनिया की सबसे दमदार और महंगी स्पोट्र्स कार, 2.1 सेकेंड में पकड़ती है 100km/h की स्पीड | This is the worlds most powerful and expensive sports car | Patrika News
पॉपुलर कार और बाइक

ये है दुनिया की सबसे दमदार और महंगी स्पोट्र्स कार, 2.1 सेकेंड में पकड़ती है 100km/h की स्पीड

इस कार की खास बात यह है कि जैसे ही इस पर रोशनी पड़ेगी पूरी कार हीरे के तरह चमकने लगेगी और देखने वालों को ऐसा लगेगा कि कार पर हीरे की कोटिंग की गई है

Oct 17, 2017 / 04:32 pm

कमल राजपूत

Koenigsegg Regera Price
आप कारों में दिलचस्पी रखते हैं और स्पीड पंसद है तो आइए हम आपको बताते हैं दुनिया की सबसे महंगी और दमदार हाईब्रीड स्पोट्र्स कार कोएनिगसेस रेगेरा रोबोटाइज्ड कार के बारे में। कार एक्सपट्र्स का मानना है कि इस कार को बनाने में स्वीडिश कार कंपनी ने सिर्फ ब्लैक कार्बन फाइबर का प्रयोग किया है जो इसे शानदार लुक प्रदान करने के साथ आराम का भी अनुभव करवाती है।
इस कार की खास बात यह है कि जैसे ही इस पर रोशनी पड़ेगी पूरी कार हीरे के तरह चमकने लगेगी और देखने वालों को ऐसा लगेगा कि कार पर हीरे की कोटिंग की गई है। 215 हॉर्स पॉवर, 7800 आरपीएम और टर्बोचाज्र्ड से लैस इस कार की एक्स-शोरूम कीमत कंपनी ने करीब 12 करोड़ 40 लाख 41 हजार रुपए है। कार का उपरी हिस्सा फोल्डेबल है।
दो डोर और दो सीटर इस कार में बैठकर आप दो सैकंड के भीतर हवा से बाते करते हुए 100 किलोमीटर प्रतिघंटे की रफ्तार पकड़ सकते हैं। कार की टॉप स्पीड 410 किम प्रति घंटा है। कंपनी ने 2015 में जेनेवा मोटर शो में इसको दुनिया के सामने पेश किया था। कार के डाइमेंशन पर नजर डाले तो इसकी लंबाई 179.5 इंच, चौड़ाई 80.7 इंच और ऊंचाई 43.3 इंच है। इसका वजन 1590 किलोग्राम है।
कोएनिगसेग ट्रेविटा कार में लगा है 4800 सीसी की पॉवरफुल कार
कोएनिगसेग ट्रेविटा दुनिया की सबसे महंगी स्पोर्ट्स कार है जिसकी कीमत करीब 32 करोड़ 43 लाख रुपए है और कंपनी ने इस कार के सिर्फ तीन पीस ही बनाए हैं। इस कार का पहला पीस दुनिया के मशहूर अमेरिकन बॉक्सर फ्लॉयड मेवेदर के पास है। कंपनी ने इस कार के व्हील्स पर हीरे जड़े हैं। फीचर्स के तौर पर एक्सटीरियर के हिसाब से इस कार को भी कार्बन फाइबर्स से तैयार किया गया है।
कार का इंटीरियर लुक भी जोरदार है और म्यूजिक सिस्टम से लेकर हर तरह के कंर्फट का इसमें बखूबी ध्यान रखा गया है। कार में सॉलिड स्टेट डिजिटल सेमीकंटक्टर वाला इलेक्ट्रिक सिस्टम लगाया गया है। कार में कोएनिगसेग ड्राय सम्प लूब्रिकेशन इंजन है जिसकी पॉवर 4800 सीसी है। इसमें ऑप्शनल पैडल शिफ्ट के साथ 6 स्पीड मैन्युअल ट्रांसमिशन भी लगे हैं जो इसे दुनिया की दूसरी महंगी कारों से अलग बनाते हैं। ड्यूअल क्लच से लैस इस कार की टॉप स्पीड 410 किमी प्रति घंटा है।

Home / Automobile / Popular Cars & Bikes / ये है दुनिया की सबसे दमदार और महंगी स्पोट्र्स कार, 2.1 सेकेंड में पकड़ती है 100km/h की स्पीड

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो