अरनोद पुलिस ने पकड़ा कार में 110 किलो डोडा चूरा गिरफ्तार


अरनोद थाना पुलिस ने बुधवार नाकाबंदी के दौरान एक कार से ११० किलो डोडा चूरा पकड़ा है। इसमें चालक को गिरफ्तार किया है।

By: Devishankar Suthar

Published: 05 Sep 2019, 12:12 PM IST


नाकाबंदी के दौरान चढ़ा हत्थे
प्रतापगढ़
अरनोद थाना पुलिस ने बुधवार नाकाबंदी के दौरान एक कार से ११० किलो डोडा चूरा पकड़ा है। इसमें चालक को गिरफ्तार किया है। थानाधिकारी धर्मसिंह मीणा ने बताया कि जाजली गांव में अटल सेवा केंद्र के पास नाकाबंदी की जा रही थी। इस दौरान हमचाखेड़ी बांध के रास्ते की ओर से एक कार तेज गति से आती हुई दिखाई दी। नाकाबंदी को देखकर कार चालक ने पलटकर भागने का प्रयास किया। इस दौरान पुलिस ने पीछाकर कार को पकड़ लिया। चालक को रोककर तलाशी ली कार में पांच कट्टे पाए गए। जिनमें डोडा चूरा भरा हुआ था। पुलिस ने कार चालक उदयपुर जिले के भींडर निवासी रामू पुत्र कजोड़मल लोहार को एनडीपीएस में गिरफ्तार कर मामला दर्ज कर लिया। अनुसंधान हथुनिया थाना प्रभारी को सौंपी गई है।
होटल पर करता था कार्य
थाना अधिकारी धर्मसिंह मीणा ने बताया कि रामू लोहार पहले किसी होटल पर कार्य करता था। जहां पर होटल मालिक अवैध मादक पदार्थ का कार्य करता था। जहां से यह अवैध मादक पदार्थ का धन्धा करना शुरू किया। रामू ने भी इसी तरह अरनोद क्षेत्र में आया। यहां अब तक कई बार डोडा-चूरा की तस्करी कर चुका है।
फिल्मी स्टाइल में स्कॉट
पुलिस को रामू बताया कि कार के आगे-पीछे सूचना के लिए स्कॉटिंग कराता था। जाजली गांव में भी आगे एक मोटर साइकिल थी। पीछे भी एक मोटर साइकिल चल रही थी। फिर भी रामू पकड़ से नहीं बच पाया व स्कॉट करने वाले आरोपी भाग निकले। जिनकी भी पुलिस तलाश करने में जुटी हुई हैं।
झोलाछाप के खिलाफ हो कार्रवाई
चिकित्सालयों में चिकित्सकों की मांग
अरनोद
जिले में झोलाछाप के खिलाफ कार्रवाई की मांग और चिकित्सालय में चिकित्सक लगाने की मांग को लेकर राजस्थान आदिवासी संघ ने मुख्यमंत्री के नाम पर उपखंड अधिकारी को ज्ञापन सौंपा है। ज्ञापन में बताया कि प्रतापगढ़ जिला पूर्णतया आदिवासी क्षेत्र है। यहां आवागमन के साधनों की काफी कमी है।
ऐसे में यहां कई झोलाछाप गांवों में लोगों की सेहत के साथ खिलवाड़ कर रहे है। चिकित्सालय में डॉक्टर के काफी पद रिक्त पडे है। इसके कारण झोलाछाप लोगों ने पूरे आदिवासी क्षेत्र में अपना जाल बिछा रखा है। इस मौके पर कई लोग शामिल थे।

Devishankar Suthar
और पढ़े

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned