scriptब्लैकमेल करने वाले दम्पती गिरफ्तार | Blackmailing couple arrested | Patrika News
प्रतापगढ़

ब्लैकमेल करने वाले दम्पती गिरफ्तार

दम्पती ने एक युवक को बलात्कार के झूंठे मामले में फंसाने की धमकी देकर ब्लैकमेल किया था।

प्रतापगढ़Mar 26, 2019 / 08:46 pm

Rakesh Verma

Pratapgarh

pratapgarh


सालमगढ़
सालमगढ़ पुलिस ने ब्लैकमेल करने के आरोपी एक दम्पती को गिरफ्तार किया है। उक्त दम्पती ने एक युवक को बलात्कार के झूंठे मामले में फंसाने की धमकी देकर ब्लैकमेल किया था। थाना प्रभारी बुद्धाराम विश्नोई ने बताया कि केशुराम पुत्र राम मीणा निवासी खजूरी थाना सालमगढ़ ने 4 फरवरी को थाने में रिपोर्ट दी कि दिनेश उर्फ ईश्वरलाल पुत्र मांगीलाल मीणा निवासी मेवाड़ी हाल सात सहेलियां थाना सालमगढ़ व उसकी पत्नी कला उसे ब्लैकमेल कर रुपए लेना चाहते हैं। उसके मना करने पर झूंठे बलात्कार के मुकदमे में फंसाकर जेल भेजने की धमकी दी है। उसने लोक लाज के चलते 5 हजार रुपए पहले दे दिए थे। अब 57 हजार रुपए और मांग रहे हैं। रुपए नहीं देने पर बलात्कार का मुकदमा कराने की धमकी दी है। इसे लेकर पुलिस ने मामला दर्जकर जांच शुरू की। अनुसंधान के बाद दंपती दिनेश उर्फ ईश्वर तथा उसकी पत्नी कलाबाई को गिरफ्तार किया है।
होगी सख्त कार्रवाई
थाना प्रभारी बुद्धाराम ने बताया कि कोई भी कानून लोगों व महिलाओं की सुरक्षा के लिए बना है। कानून का भय दिखाकर रुपए कमाने के लिए नहीं। जहां एक तरफ सरकार महिलाओं की सुरक्षा के लिए महिला संबंधी अपराध में कमी लाने के लिए कानून अधिक कठोर बनाया है। जिससे कि महिला संबंधी अपराध में कमी हो। वहीं कुछ लोग इसी कानून का डर दिखाकर मनमर्जी से पैसे वसूलते हैं। जानकारी मिलने पर ऐसे लोगों के विरुद्ध कठोर कार्रवाई की जाएगी।
—-
दो वारंटी गिरफ्तार
प्रतापगढ़
कोतवाली पुलिस ने दो फरार वारंटी को गिरफ्तार किया है। थाना प्रभारी गोपाल चंदेल ने बताया कि 12 वर्ष से निसार अहमद पुत्र अब्दुल अहमद मुसलमान निवासी रतलाम व यूनुस पुत्र हबीब खान मुसलमान निवासी रतलाम फरार चल रहे थे। पुलिस को सूचना मिली कि दोनों अभी अपने घर आए हुए है। जिस पर अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक संजय गुप्ता, पुलिस उपाधीक्षक गोवर्धनलाल के निर्देशन में हैड कांस्टेबल ओम प्रकाश, नरेंद्र कुमार, अरविंद कुमार की एक टीम गठित कर रतलाम भेजी। जहां टीम ने दोनों आरोपियों केा दबोचा और थाने पर ले आए।
पांच मामले निस्तारण किए
इन दिनों चलाए जा रहे माल खाना अभियान निस्तारण के तहत पांच मामले निस्तारण कराए गए। माल खाना इंजार्च भंवरसिंह ने कुल पांच माल न्यायालय में पेश कर निस्तारण कराए।

रंजिश को लेकर दम्पती पर जानलेवा हमला
युवक को किया उदयपुर रैफर
प्रतापगढ़
कोतवाली थाना इलाके के बसाड़ गांव में पुरानी रंजिश को लेकर एक परिवार के लोगों ने एक दंपती पर जानलेवा हमला कर दिया। पति को गंभीर हालत में उदयपुर रैफर किया गया है। पुलिस ने मामला दर्जकर आरोपियों की तलाश शुरू कर दी है।
पुलिस ने बताया कि बसाड निवासी सुल्तान और उसकी पत्नी आयशा मुसलमान दोनों बाइक पर खेत से अपने घर जा रहे थे। तभी रास्ते में घात लगाकर बैठे उनके नजदीकी रिश्तेदार उस्मान व अन्य लोगों ने उन पर धारदार हथियारों से हमला कर दिया। हमले में दम्पती बाइक से नीचे गिर गए और गंभीर रूप से घायल हो गए। इसके बाद हमलावर वहां से भाग गए। सूचना पर कोतवाली थाना पुलिस मौके पर पहुंची और दंपती को जिला चिकित्सालय में भर्ती कराया। जहां पर सुल्तान की हालत ज्यादा खराब होने से उसे उदयपुर के लिए रैफर कर दिया गया। पुलिस ने मामला दर्ज कर जांच शुरू कर दी है।

Home / Pratapgarh / ब्लैकमेल करने वाले दम्पती गिरफ्तार

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो