scriptदस किलो डोडा चूरा पकड़ा | Caught ten kilos of doda sawdust | Patrika News
प्रतापगढ़

दस किलो डोडा चूरा पकड़ा

दस किलो डोडा चूरा पकड़ाएक आरोपी गिरफ्तार

प्रतापगढ़Apr 19, 2019 / 07:38 pm

Rakesh Verma

Pratapgarh

pratapgarh


दस किलो डोडा चूरा पकड़ा
एक आरोपी गिरफ्तार
प्रतापगढ़
कोतवाली थाना पुलिस ने शुक्रवार को नाकाबंदी के दौरान 10 किलो डोडा चूरा परिवहन करते एक आरोपी को गिरफ्तार किया है।
कोतवाली थानाधिकारी गोपाल चंदेल ने बताया कि जिले में इन दिनों लोकसभा चुनाव के तहत मादक पदार्थों की तस्करी के खिलाफ अभियान चलाया जा रहा है। इसी के तहत थाना क्षेत्र के खेरोट गांव के निकट नाकाबंदी की जा रही थी। सामने से बाइक सवार एक युवक आता हुआ दिखाई दिया। पुलिस ने उसे रोका और तलाशी ली। उसके पास एक कट्टे में डोडा चूरा भरा हुआ था। पूछताछ में युवक ने अपनी पहचान गरदौड़ी निवासी कैलाश पाटीदार बताई। पुलिस ने युवक को गिरफ्तार कर एनडीपीएस एक्ट में मामला दर्ज कर लिया है। जब्त डोडा चूरा का वजन 10 किलो है। उक्त डोडा चूरा कहां से लाया और किसे देने के लिए जा रहा था। इस बारे में पूछताछ की जा रही है।

घायल बछड़े को उदयपुर किया रैफर
प्रतापगढ़
किला परिसर से एक गाय का बछड़ा नीचे खाल में गिर गया था। जिसकी सूचना मिलने पर नगर परिषद आयुक्त सुरेंद्र मीणा ने नगर परिषद कर्मचारी आशीष की टीम को मौके पर भेजा। पशु क्रूरता निवारण समिति के कार्यकारी सचिव रमेश चंद्र शर्मा ने बताया कि पार्षद आशीष चतुर्वेदी एवं दुर्गेश गिरी गोस्वामी, गौ रक्षा दल इंदिरा कॉलोनी के कार्यकर्ता एवं कांठल गौशाला के प्रबंधक दयालसिंह अपनी टीम के साथ मौके पर पहुंचे। नाले में गिरे गाय के बछड़े को बाहर निकाला एवं पशु चिकित्सक से उपचार कराया। इसके बाद बछड़े को समुचित इलाज के लिए उदयपुर पशु चिकित्सालय मे भिजवाया।
खुले नहीं छोड़े मवेशियों को
पशु क्रूरता निवारण समिति के सचिव रमेश चंद्र शर्मा ने बताया कि प्रतापगढ़ शहर में पशु मालिक अपने गोवंश को बेसहारा सडक़ों पर छोड़ रहे हैं। जिनके विरुद्ध पशु क्रूरता निवारण अधिनियम के तहत मामला दर्ज कराया जाएगा। नगर परिषद की ओर से अभियान चलाकर गोवंश को गौशाला एवं काइन हाउस में पहुंचाने की कार्रवाई की जाएगी। पशुपालकों के विरुद्ध कानूनी कार्रवाई नगर परिषद की ओर से की जाएगी।

Home / Pratapgarh / दस किलो डोडा चूरा पकड़ा

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो