सहकारी भूमि को खेल मैदान की स्वीकृति करने की मांग

Rakesh kumar Verma

Publish: Apr, 17 2018 05:31:18 PM (IST)

Pratapgarh, Rajasthan, India
सहकारी भूमि को खेल मैदान की स्वीकृति करने की मांग

सहकारी भूमि को खेल मैदान की स्वीकृति करने की मांग

सहकारी भूमि को खेल मैदान की स्वीकृति करने की मांग
छोटीसादड़ी उपखण्ड के गागरोल ग्राम पंचायत के बरेखन गांव के ग्रामीणों ने सहकारी भूमि की नीलामी रोक कर उसे खेल मैदान का दर्जा देने की मांग की। इसे लेकर उपखण्ड अधिकारी, पंचायत समिति प्रधान, ग्राम पंचायत सरपंच, पुलिस थानाधिकारी व विद्यालय के संस्था प्रधान के नाम लिखित ज्ञापन दिया।खेल मैदान के रूप में स्थाई रूप से आवंटन की मांग की है। साथ ही ग्रामीणों ने ज्ञापन में बताया कि इस भूमि का उपयोग विभिन्न सामाजिक कार्यक्रम या समारोह के लिए भी उपयोग में गांव के लोगों द्वारा लिया जाएगा तो उन्हें कोई आपत्ति नही होगी। इस लिए इस भूमि को विद्यालय के खेल मैदान का दर्जा प्रदान कर स्थाई आवंटन किया जाए।
===========================================
छोटीसादड़ी को टीएसपी क्षेत्र में शामिल करने की मांग दोहराई
निम्बाहेड़ा में मुख्यमंत्री के जनसंवाद कार्यक्रम में छोटीसादड़ी के वाशिंदों ने वादा याद दिलाया
छोटीसादड़ी
टीएसपी संघर्ष समिति के पदाधिकारियों ने निंबाहेड़ा में आयोजित जनसंवाद कार्यक्रम में मुख्यमंत्री वसुंधरा राजे को उनके द्वारा स्वराज संकल्प यात्रा के दौरान छोटी सादड़ी को टीएसपी क्षेत्र में शामिल करने की घोषणा को पुन याद कराते हुए छोटी सादड़ी तहसील को टीएसपी क्षेत्र में शामिल करने की मांग का ज्ञापन सौंपा।
ज्ञापन में बताया गया कि प्रतापगढ़ जिले की छोटीसादड़ी तहसील को टीएसपी क्षेत्र में सम्मिलित करवाने की घोषणा सुराज संकल्प यात्रा के दौरान की गई थी।इसके बाद 9 दिसंबर 2014 को घोषणा कर 26 दिसंबर 2014 को राज्य कैबिनेट में प्रस्ताव संख्या 153-2014 तैयार कर क्रियान्वयन के लिए भारत सरकार को भिजवाया गया था।जो गत 4 वर्षो से लंबित है। इसके बाद क्षेत्र की जनता ने कई बार रैलियां-धरना प्रदर्शन किए। उसके बाद भी केंद्र सरकार से छोटीसादड़ी तहसील को टीएसपी की मंजूरी नहीं मिल पाई। इससे क्षेत्र के लोगों में आक्रोश व्याप्त है। मुख्यमंत्री वसुंधरा राजे ने टीएसपी संघर्ष समिति के पदाधिकारियों से कहा कि यह मामला हाई लेवल पर चला गया है। इसका जल्द ही निस्तारण कर छोटीसादड़ी को टीएसपी क्षेत्र में घोषित कर दिया जाएगा। ज्ञापन देने में प्रदेश अध्यक्ष रणजीतसिंह मीणा, अध्यक्ष जगदीश प्रसाद मीणा, मीडिया प्रभारी कमलेश भील सहित संघर्ष समिति के पदाधिकारी मौजूद रहे।

===============================================================
विधानसभा अध्यक्ष मेघवाल प्रतापगढ़ पहुंचे
जनजाति मंत्री के निवास पर पहुंचकर शोक सभा में लिया भाग
प्रतापगढ़
राजस्थान विधानसभा अध्यक्ष कैलाश मेघवाल मंगलवार को प्रतापगढ़ आए। वे जनजाति क्षेत्रीय विकास मंत्री नन्दलाल मीणा के निवास पर अम्बामाता पहुंचे। उन्होंने मंत्रभ् मीणा की पत्नी एवं पूर्व जिला प्रमुख सुमित्रा मीणा के निधन पर शोक व्यक्त किया। उन्होंने पुष्पांजलि अर्पित कर दिवंगत आत्मा की शांति की प्रार्थना की। विधानसभा अध्यक्ष मेघवाल ने इस अवसर पर जनजाति क्षेत्रीय विकास मंत्री की पुत्रवधु एवं जिला प्रमुख सारिका मीणा, पुत्र जिला परिषद सदस्य हेमन्त मीणा सहित परिवार के सदस्यों से बातचीत की। इस अवसर पर नगर परिषद सभापति कमलेश डोसी, भाजपा जिलाध्यक्ष धनराज शर्मा, मागंूसिंह, प्रधान कारीबाई मीणा, अरनोद प्रधान सुमन मीणा, महेश शर्मा सहित जनप्रतिनिधि आदि मौजूद थे। पूर्व जिला प्रमुख सुमित्रा मीणा का 5 अपेल को निधन हो गया था।
======================================

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

Ad Block is Banned