खेल के साथ राष्ट्रीयता की भावना विकसित हो

rajesh dixit

Publish: May, 18 2018 10:16:50 AM (IST)

Pratapgarh, Rajasthan, India
खेल के साथ राष्ट्रीयता की भावना विकसित हो

ग्रामीण कबड्डी प्रतियोगिता में गोठड़ा टीम विजेता रही

छोटीसादड़ी. क्षेत्र के चापडोल गांव में श्री देव क्लब द्वारा आयोजित कबड्डी प्रतियोगिता में 32 टीमों ने भाग लिया। यह प्रतियोगिता 11 दिनों तक चली। जिसमें छोटीसादड़ी, निम्बाहेड़ा, भदेसर, बड़ीसादड़ी, डूंगला, नीमच और मंदसौर जिले के ग्रामीण क्षेत्र की टीमों ने भाग लिया।
आयोजन समिति के प्रकाश गुर्जर ने बताया कि बुधवार को प्रतियोगिता का समापन हुआ। जिसके मुख्य अतिथि चित्तौडगढ़़ भाजपा जिला मंत्री भूपेंद्रसिंह बडोली थे। कार्यक्रम की अध्यक्षता निम्बाहेड़ा ग्रामीण मंडल अध्यक्ष राजेंद्रसिंह शक्तावत ने की। विशिष्ट अतिथि एबीवीपी के पूर्व प्रदेश मंत्री सोहनलाल आंजना, एबीवीपी के प्रांत कार्य समिति सदस्य और देव सेना जिलाध्यक्ष जसपाल गुर्जर, नगर पालिका छोटी सादड़ी पार्षद प्रदीप उपाध्याय, सुमित शर्मा, निंबाहेड़ा छोटी सादड़ी विधानसभा विस्तारक प्रतीक नंदवाना, बजरंग दल के प्रहलाद सिंह राणावत थे। एबीवीपी के पूर्व प्रदेश मंत्री सोहनलाल आंजना ने कहा की जिस तरह 3 वर्षों में कबड्डी जैसे भारतीय खेलों की प्रतियोगिताएं हर छोटे गांव में आयोजित होने लगी है। पूरे विश्व में भारतीय खेलों को बढ़ावा मिलने लगा है। खिलाड़ी में खेल के माध्यम से आपसी भाईचारा और राष्ट्रीयता की भावना विकसित करना हम सब का उद्देश्य है। इस मौके पर एबीवीपी के जसपाल गुर्जर, संयोजक प्रकाश गुर्जर, सहसंयोजक पंकज गुर्जर, राहुल बैरागी,विक्रम गुर्जर, कैलाश गुर्जर, दशरथ गुर्जर मौजूद रहे।
फाइनल मुकाबला गोठड़ा व उण्ठेल की टीम के मध्य हुआ। रोमांचक मैच में गोठड़ा की टीम विजय रही। मैन ऑफ द मैच और मैन ऑफ द सीरीज गोठड़ा के बनवारीलाल जणवा रहे।
बेस्ट कमेंट्रेटर बलराजसिंह शक्तावत, विनोद टाक, बेस्ट अंपायर छगन साहू, विजय पाटीदार, अजीतसिंह सिसोदिया, छगन उपाध्याय थे।
आयोजन कमेटी के भाजपा इकाई अध्यक्ष रामेश्वर गुर्जर, हुक्मीचंद गुर्जर, अनिल गुर्जर, प्रभुलाल गुर्जर, राहुल गुर्जर, सूरज गुर्जर, विनोद गुर्जर, उदयलाल गुर्जर, रामप्रसाद धाकड़, लालसिंह गुर्जर को सम्मानित किया गया।
======================================================
कार में 79 किलो डोडा चूरा बरामद
एक आरोपित गिरफ्तार
छोटीसादड़ी
छोटी सादड़ी पुलिस ने गुरुवार को नाकाबंदी के दौरान एक कार से 79 किलो डोडा चूरा बरामद किया है। इस दौरान एक आरोपित को गिरफ्तार किया है। थाना प्रभारी प्रवीण टांक ने बताया कि मादक पदार्थों की तस्करी की रोकथाम के लिए इन दिनों अभियान चलाया जा रहा है। इसके तहत जलोदिया केलुखेडा के रास्ते पर नाकाबंदी की गई। इस दौरान जलोदिया केलुखेड़ा के रास्ते से एक मारुति कार तेज गति से आती दिखाई दी। कार को पुलिस ने रुकवाने का प्रयास किया। लेकिन कार चालक ने कार को नाराणी चौकी होकर गागरोल रोड की तरफ भगा ले गया। पुलिस ने कार का पीछा किया। कार की गति ज्यादा होने के कारण असंतुलित होकर पलट गई। इस दौरान गाड़ी में बैठे हडमतिया कुंडाल निवासी राजपालसिंह पुत्र मानमान सिंह राजपूत को पुलिस ने मौके पर ही दबोच लिया। पुलिस ने गाड़ी की तलाशी ली तो पीछे सीट के नीचे रखे 4 प्लास्टिक के कट्टो में 79 किलो डोडा चूरा भरा हुआ था। पुलिस ने राजपाल को गिरफ्तार किया और कार को जब्त की। एनडीपीएस एक्ट के तहत मुकदमा दर्ज किया गया। मामले की जांच धमोतर थाना प्रभारी शंभूसिंह को सौंपी गई।

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

Ad Block is Banned