scriptकोरोना की जंग जीतकर घर लौटे दंपती, पहली पॉजिटिव रिपोर्ट के बाद सभी रिपोर्ट आई नेगेटिव | fight against corona return home couple in pratapgarh | Patrika News
प्रतापगढ़

कोरोना की जंग जीतकर घर लौटे दंपती, पहली पॉजिटिव रिपोर्ट के बाद सभी रिपोर्ट आई नेगेटिव

शहर के कोरोना पीडि़त दंपती बीस दिन के इलाज के बाद कोरोना की जंग जीतकर मंगलवार को घर लौटे। इस दंपती में से पुरुष की रिपोर्ट पहली बार 20 मार्च को कोरोना पॉजिटिव आई थी।

प्रतापगढ़Apr 07, 2020 / 08:16 pm

Kamlesh Sharma

fight against corona return home couple in pratapgarh

शहर के कोरोना पीडि़त दंपती बीस दिन के इलाज के बाद कोरोना की जंग जीतकर मंगलवार को घर लौटे। इस दंपती में से पुरुष की रिपोर्ट पहली बार 20 मार्च को कोरोना पॉजिटिव आई थी।

प्रतापगढ़। शहर के कोरोना पीडि़त दंपती बीस दिन के इलाज के बाद कोरोना की जंग जीतकर मंगलवार को घर लौटे। इस दंपती में से पुरुष की रिपोर्ट पहली बार 20 मार्च को कोरोना पॉजिटिव आई थी। इसके बाद उसे पत्नी सहित उदयपुर के आरएनटी मेडिकल कॉलेज अस्पताल भेज दिया गया था। वहां पत्नी की रिपोर्ट भी पॉजिटिव आई। वहां कोरोना आईसीयू वार्ड में उसका इलाज चला।
इस बीच दो बार उसके स्वाब के नमूने लेकर जांच के लिए भेजे गए। दोनों बार निगेटिव आने बाद उन्हें कुछ दिन पहले उदयपुर से प्रतापगढ़ भेजा गया। यहां उन्हें जिला अस्पताल के सामने छात्रावास में बनाए गए क्वारेंटाइन सेंटर में रखा गया। पहली पॉजिटिव रिपोर्ट के बाद सभी जांच रिपोर्ट नेगेटिव आने के चलते उन्हें चिकित्सालय से डिस्चार्ज कर दिया गया है।
गौरतलब है कि शहर के सदर बाजार गली निवासी एक जना गत 9 मार्च को विदेश से लौटा था। यहां आने के कुछ दिन बाद उसे खांसी जुकाम की शिकायत हुई। इस पर उसने जिला अस्पताल में चिकित्सकों को दिखाया। चिकित्सकों ने उसकी जांच करवाई तो बीस मार्च को उसकी रिपोर्ट में उसे कोरोना संक्रमित पाया गया।
उसके बाद उसे उदयपुर भेजा गया। वहां उनकी पत्नी की भी पहली रिपोर्ट पॉजिटिव आई। इसके बाद दोनों का वहां इलाज चला। उपचार के दौरान उनके सैम्पल लेकर फिर भेजे गए। जिसमें सभी की जांच रिपोर्ट नेगेटिव आने पर उन्हे प्रतापगढ़ भेज दिया गया। जहां एहतियातन क्वाराइंटाइन सेंटर में रखने के बाद अब उसे घर भेज दिया गया है।

Home / Pratapgarh / कोरोना की जंग जीतकर घर लौटे दंपती, पहली पॉजिटिव रिपोर्ट के बाद सभी रिपोर्ट आई नेगेटिव

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो