scriptहादसों का घाटा बना भुत्यावड़ घाटा | Loss of accidents became horrific loss | Patrika News
प्रतापगढ़

हादसों का घाटा बना भुत्यावड़ घाटा

प्रतापगढ़जिले के धमोतर इलाके और धोलापानी के बीच एनएच 113 पर अधूरा रोड हादसों का सबब बना हुआ है। यहां रोड का कार्य नहीं होने से आए दिन हादसे हो रहे है। इसके अलावा भुत्यावड़ घाटे की कटिंग नहीं होने और रोड काफी क्षतिग्रस्त होने से हादसे और भी बढ़ रहे है।

प्रतापगढ़Feb 24, 2020 / 07:59 pm

Devishankar Suthar

हादसों का घाटा बना भुत्यावड़ घाटा

हादसों का घाटा बना भुत्यावड़ घाटा


हादसों का सबब बना एनएच 113 पर अधूरा रोड
आए दिन हो रहे हादसे
एनएच 113 पर धमोतर और धोलापानी के बीच 11 किलोमीटर रोड अधूरा
प्रतापगढ़
जिले के धमोतर इलाके और धोलापानी के बीच एनएच 113 पर अधूरा रोड हादसों का सबब बना हुआ है। यहां रोड का कार्य नहीं होने से आए दिन हादसे हो रहे है। इसके अलावा भुत्यावड़ घाटे की कटिंग नहीं होने और रोड काफी क्षतिग्रस्त होने से हादसे और भी बढ़ रहे है।
गौरतलब है कि प्रतापगढ़ से छोटीसादड़ी रोड पर चार वर्ष पहले ही एनएच 113 का विस्तार किया गया था। लेकिन यहां धमोतर और धोलापानी थाना इलाके में 11 किलोमीटर रोड का हिस्सा वन विभाग में आ रहा था। इस कारण इसका निर्माण नहीं कराया जा सका। करीब डेढ़ वर्ष पहले यहां वन विभाग की हरी झंडी मिली थी। लेकिन इसका कार्य अभी तक शुरू नहीं हो सका। इससे यहां पर आए दिन हादसे हो रहे है। विशेषकर यहां घाटे में दुर्घटनाएं अधिक हो रही है। यहां घुमाव होने के साथ ही रोड काफी खराब है। रोड के साइडों में गड्ढे पड़े हुए है। बड़े.बड़े गड्ढे होने के कारण वाहनों का संतुलन सही नहीं रहता है। सामने से आने वाले वाहन दिखाई नहीं देते है। ऐसे में यहां दुर्घटनाएं अधिक हो रही है। यहां के निर्माण को लेकर कई बार सार्वजनिक निर्माण विभाग और प्रशासन को भी अवगत कराया गया। इसके बाद भी कोई कार्रवाई नहीं हुई है।
दो ट्रेलर की भिड़ंत, लगी आग
बारावरदा
राष्ट्रीय राजमार्ग 113 पर धमोतर थाना इलाके में भुतियावड घाटे में सोमवार तडक़े दो टे्रलर की आमने-सामने की भिडंत हो गई। जिससे दोनों में आग लग गई। भिड़ंत के दौरान चालक ने कूदकर जान बचाई। जबकि एक गाड़ी में फंस गया। जिसे लोगों ने सुरक्षित बाहर निकाला। इस दौरान मार्ग करीब एक घंटे तक बंद रहा। पुलिस ने मामला दर्ज कर लिया है। धमोतर थाना प्रभारी रतनलाल ने बताया कि एक ट्रेलर प्रतापगढ़ से छोटीसादड़ी जा रहा था। जबकि एक अन्य ट्रेलर छोटीसादड़ी से प्रतापगढ़ की तरफ जा रहा था। सोमवार तडक़े करीब चार बजे भुत्यावड़ घाटे में दोनों की आमने-सामने की भिडं़त हो गई। भिड़ंत इतनी जबरदस्त थी कि दोनों में आग लग गई। इसमें एक चालक ने कूदकर जान बचाई। जबकि दूसरा चालक फंस गया। उसे लोगों ने बाहर निकाला। आग की सूचना मिलते ही धमोतर पुलिस ने प्रतापगढ़ नगर परिषद कंट्रोल रूम पर सूचना दी। मौके पर नगर परिषद की दमकल पहुंची और आग पर काबू पाया गया। इस अवसर पर फायरमैन राजमल मीणा, ईश्वरलाल मीणा दमकल चालक दीपक मालवीय मौके पर पहुंचे। एक ट्रेलर में खाद भरा हुआ था। जबकि दूसरे में सिमेंट के बैग भरे हुए थे। पुलिस ने मामला दर्ज कर लिया है।

Home / Pratapgarh / हादसों का घाटा बना भुत्यावड़ घाटा

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो