दो महिलाओं समेत चार को न्यायालय ने क्या और क्यों सुनाई सजा...जानने के लिए पढ़े खबर

दो महिलाओं समेत चार को न्यायालय ने क्या और क्यों सुनाई सजा...जानने के लिए पढ़े खबर

Rajesh Dixit | Publish: Jul, 13 2018 09:01:03 PM (IST) Pratapgarh, Rajasthan, India


दो महिला और दो पुरुष एक वर्ष और तीन को 10 माह की सजा


प्रतापगढ़
विशिष्ट न्यायाधीश सुनीलकुमार पंचोली ने तस्करी के मामले में दो महिला समेत चार अभियुक्तों को सजा सुनाई है। दोनों पर अर्थदंड भी लगाया गया है।
विशिष्ट लोक अभियोजक सुखराम मईड़ा ने बताया कि अरनोद पुलिस ने 29 सितम्बर 2010 को हमजाखेड़ी रोड पर नाकाबंदी की थी। यहां से दो युवक और दो महिलाएं पैदल आते दिखे। जो पुलिस को देखकर भागने लगे। पुलिस ने तीन को पकड़ लिया। जबकि एक महिला भाग गई। पुलिस ने इनकी पहचान मोहनलाल पुत्र फुला मीणा निवासी हमजाखेड़ी, धारजी पुत्र हवजी मीणा, रकमाबाई पत्नी फणिया मीणा निवासी हिरियागढ़ी थाना दानपुर जिला बांसवाड़ा, भागने वाली महिला की पहचान रमिला पत्नी नागू मीणा निवासी हल्दुपाड़ा थाना पाटन जिला बांसवाड़ा बताई। चारों के पास से 35 किलो डोडा चूरा पकड़ा था। बाद में पुलिस ने भागी रमिला को भी गिरफ्तार किया। चारों के खिलाफ न्यायालय में चालान पेश किया गया। न्यायालय ने मोहनलाल को एक वर्ष और तीनों को 10-10 माह की सजा सुनाई है। सभी पर 10-101 हजार रुपए का जुर्माना लगाया गया है।
----
कांस्टेबल भर्ती परीक्षा आज और कल
दो पारियों में होगी परीक्षा
जिले में 2016 अभ्यर्थी बैठेंगे
प्रतापगढ़़
पुलिस कांस्टेबल परीक्षा शनिवार और रविवार को होगी। जिले में इसके लिए एक परीक्षा केन्द्र एपीसी में बनाया गया है। यहां दो पारियों में परीक्षा होगी। जहां कुल 2016 अभ्यर्थी बैठेंगे। परीक्षा दोनों दिन दो चरणों में होगी। जिसमें सुबह 10 बजे से 12 तके और तीन बजे से पांच बजे तक होगी। जिला पुलिस अधीक्षक शिवराज मीना ने बताया कि परीक्षा के लिए आवश्यक तैयारियां की गई है। अभ्यर्थियों को दो घंटे पहले पहुंचना है। वहीं परीक्षा शुरू होने से आधे घंटे पहले केन्द्र को बंद कर दिया जाएगा। इसके बाद आने वाले अभ्यर्थियों को प्रवेश नहीं मिल सकेगा। वहीं परीक्षा केन्द्र पर अभ्यर्थियों के लिए मोबाइल, केलकूलेटर, ब्लूटूथ या अन्य कोई इलेक्ट्रोनिक उपकरण नहीं ले जा सकेंगे।
प्रवेश के लिए यह दस्तावेज आवश्यक
परीक्षा में मूल प्रवेश पत्र एवं चुनाव आयोग द्वारा मान्य फोटोयुक्त पहचान पत्र, पेन कार्ड, पासपोर्ट, आधार कार्ड, ड्राइविंग लाइसेंस, वोटर आईडी कार्ड, बैंक, पोस्ट ऑफिस द्वारा जारी फोटोयुक्त पासबुक(6 माह के स्टेटमेंट सहित), राज्य/केन्द्र सरकार की सेवा का परिचय पत्र में से कोई भी एक पहचान पत्र के आधार पर केन्द्र मे प्रवेश दिया जाएगा। आवेदन पत्र के संबंध में किसी भी प्रकार की शंका या समस्या के समाधान के लिए पुलिस मुख्यालय के हेल्पलाईन नम्बर 0294-3057541 पर सम्पर्क किया जा सकता है।

 

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

Ad Block is Banned