scriptसदाबहार गीतों से सजी स्वर यात्रा, दिलकश नगमों ने मन मोहा | Sajhi voya voyage with evergreen songs, darshak nagamon mant moha | Patrika News
प्रतापगढ़

सदाबहार गीतों से सजी स्वर यात्रा, दिलकश नगमों ने मन मोहा

तराना ग्रुप की संगीत संध्या(music concert) में कलाकारों ने जमाया रंग(pratapgarh news hindi)

प्रतापगढ़Jul 29, 2019 / 12:15 pm

Khalil

pratapgarh

सदाबहार गीतों से सजी स्वर यात्रा, दिलकश नगमों ने मन मोहा

सदाबहार गीतों से सजी स्वर यात्रा, दिलकश नगमों ने मन मोहा
तराना ग्रुप की संगीत संध्या में कलाकारों ने जमाया रंग
प्रतापगढ़. शहर की प्रमुख संगीत संस्था तराना गु्रप की ओर से शनिवार शाम पुराने सदाबहार गीतों से सजी संगीत संध्या स्वर यात्रा का आयोजन किया गया। इस कार्यक्रम में चित्तौडगढ़ और प्रतापगढ़ के कलाकारों से एक से बढकऱ एक दिलकश गाने गाकर श्रोताओं को बांधे रखा। देर रात तक चली संगीत संध्या में बड़ी संख्या में लोग उमड़े।
शहर के सोहन वाटिका पैलेस में आयोजित कार्यक्रम के संगीत संध्या का प्रारम्भ गायक ललित विश्नावत की ओर से गाई सरस्वती वंदना और गणेश वंदना से हुई। कार्यक्रम में चित्तोडगढ़ और प्रतापगढ़ से आए कलाकारों ने अपनी सधी हुई आवाज में मुकेश, मोहम्मद रफी, किशोर कुमार, आर डी बर्मन, लता मंगेशकर, आशा भोसले, भूपेन्द्र, शैलेन्द्रसिंह और मोहम्मद अजीज आदि प्रसिद्ध गायकों के गाये लोकप्रिय गानों को अपने स्वर दिए।
कार्यक्रम को आगे बढ़ाया संतोष मल्होत्रा ने। उन्होंने ‘ये दिल और उनकी निगाहें..’ गाकर तालियां बटोरी। कार्यक्रम में चित्तौडगढ़ के कलाकार मुकेश सोनी और राजकन्या ने युगल गीत लूटे कोई मनका डगर… गाया। नीता जैन और ललित विश्नावत ने ‘इस मोड से जाते हैं…’ एपीसी कॉलेज के प्राचार्य डॉ संजय गील ने ‘रोते हुए आते हैं सब…’ गाकर किशोर कुमार को श्रद्धांजलि दी। इसी तरह अनिल बंडी और उनके बेटे ‘मनन बंडी ने इंतहा हो गई…’ गाना गया तो सभागार तालियों की गडगड़़ाहट से गूंज उठा।
कार्यक्रम में संतोष मल्होत्रा, राजकन्या(पिंकी) और प्रियंका माथुर ने अपने सधे हुए स्वरों से लता मंगेशकर और आशा भोसले की आवाज को साक्षात मंच पर उतारा। इसी तरह नीता जैन, सपना वैष्णव ने भी अपनी खास शैली में गाने गाकर श्रोताओ की वाह-वाही लूटी। चित्तौडगढ़़ के ही मुकेश सोनी और राजकन्या (पिंकी) ने युगल गीत ‘सावन का महीना, पवन करें सोर…’ गाकर सावन माह को जीवंत कर दिया। स्थानीय कलाकारों में मुकेश कुमावत ने ‘रिमझिम गिरे सावन…’, सोनू तंवर ने ‘सोलह बरस की बाली उमर को सलाम…’ भरत व्यास ने गूंचे लगे हैं कहने… गानों पर अपनी दमदार प्रस्तुति दी।
जिला कलक्टर और एसडीएम ने बांधा समां
कार्यक्रम की खास बात यह रही कि इसमें जिला कलक्टर ने न सिर्फ अपने हास्य व्यग्ंय से दर्शकों को गुदगाया, बल्कि उन्होंने अपनी शानदार आवाज में गाना भी गाया। उपखंड अधिकारी विनोद मल्होत्रा और उनकी धर्मपत्नी संतोष मल्होत्रा ने अपनी शानदार आवाज का जादू बिखेरा और कई गाने गाए। इस दौरान एसडीएम विनोद मल्होत्रा, ललित विश्नावत, अनिल बंडी और संतोष मल्होत्रा ने ‘चांद मेरा दिल, चांदनी हो तुम…’ गाना गाकर मोहम्मद रफी, किशोर कुमार, आर डी बर्मन और आशा भोसले के स्वरों को स्टेज पर हूबहू उतार दिया। इस गाने पर श्रोता देर तक तालियां बजाते रहे। ललित विश्नावत ने आरडी बर्मन की शैली और किशोर कुमार की ‘उड़लई…उड़लई…’ अंदाज में गाकर श्रोताओं का दिल जीत लिया।
संगीत से हराया कैंसर की पीड़ा को
कार्यक्रम की एक और खूबसूरती प्रस्तुति प्रतापगढ़ के कृष्णकुमार शर्मा और उनकी पत्नी मधु शर्मा द्वारा गाया गया युगल गीत ‘किसी नजर को मेरा इंतजार आज भी है..’ रही। मधुशर्मा कैंसर से पीडि़त हैं, लेकिन उन्होंने अपनी बीमारी के गम को गायिकी के माध्यम से भुला दिया। कार्यक्रम में गायकों का परिचय दे रहे ललित विश्नावत ने बताया कि वे गत दो वर्ष से कैंसर से जूझ रही है, लेकिन उन्होंने अपनी इस पीड़ा को संगीत के माध्यम से हरा दिया। वे पिछले कुछ समय से संगीत से जुड़ी है और उसके बाद वे गीत संगीत में ऐसी डूबी कि कैंसर की पीड़ा भुला बैठी।
मुख्य अतिथि जिला कलक्टर श्यामसिंह राजपुरोहित, डीएफओ संग्रामसिंह कटियार, डीफओ प्रशिक्षु अभिमन्यु सहारण थे। तबकि विशिष्ट अतिथि पूर्व नगर पालिका अध्यक्ष ओमप्रकाश ओझा, शिक्षा उपनिदेशक युगलबिहारी दाधीच, तहसीलदार प्रतापगढ़ प्रवीण मीणा, नायब तहसीलदार बंासवाड़ा गोपाल मेघवाल, चित्तौडगढ़़ के जाने माने उद्यमी अनिल सिसोदिया, मोहित द्विवेदी थे। कार्यक्रम में अध्यक्षीय उद्बोधन तराना ग्रुप के अध्यक्ष किरीट शर्मा ने दिया। संचालन राजेश तोमर ने किया और आभार प्रदर्शन मुकेश कुमावत और भरत व्यास ने किया।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो