scriptकुएं में डूबने से किशोर की मौत | Teenage death due to drowning in well | Patrika News
प्रतापगढ़

कुएं में डूबने से किशोर की मौत

६ घंटे की मशक्कत के बाद निकाला शव

प्रतापगढ़Oct 14, 2017 / 10:49 am

rajesh dixit

Pratapgarh

pratapgarh


६ घंटे की मशक्कत के बाद निकाला शव
कनाड़(प्रतापगढ़)
अरनोद थाना क्षेत्र के साखथली खुर्द गांव में शुक्रवार को कुएं पर पानी भरने गए एक किशोर की पैर फिसलने से कुएं में गिरने से मौत हो गई। ग्रामीणों ने ६ घंटे की मशक्कत के बाद शव को बाहर निकाला। शव को अरनोद के सामुदायिक स्वास्थ्य केन्द्र में पोस्टमार्टम करवाया गया है।
साखथली खुर्द गांव का नितेश(१५) पुत्र भेरूलाल डांगी अपने खेत पर था। जहां से वह पानी भरने के लिए कुएं पर गया। रस्सी-बाल्टी से वह कुएं से पानी खींचने लगा। इस दौरान उसका पांव फिसल गया और वह कुएं में जा गिरा। काफी देर बाद भी वह खेत पर नहीं आया तो परिजन उसे ढूंढने कुएं पर गए। जहां उसके पानी में डूबने की आशंका हुई। इस पर ग्रामीणों ने तीन-चार पम्पसेट से पानी तोड़ा। शाम तक कुएं से शव को निकाला जा सका। शव को अरनोद सामुदायिक स्वास्थ्य केन्द्र म शनिवार सुबह पोस्टमार्टम कराया गया।
खुले में शौच नहीं करने की दी हिदायत
कनाड़
स्वच्छ भारत मिशन के तहत अरनोद उपखण्ड अधिकारी कुलराज मीणा के नेतृत्व में गठित टीम ने अरनोद क्षेत्र के कनाड़ व लालगढ़ ग्राम में सुबह 5 बजे से मोर्निंग फॉलोअप किया। घर-घर जा कर ग्रामीणों को समझाया। इस दौरान एसडीएमने लोगों को समझाइश की। शौचालय का उपयोग करने की बात कही। मीना ने ओडीएफ को लेकर ग्राम पंचायतों के सरपंच एवं सचिवों से चर्चाकर शीघ्र लक्ष्य पूरा करने के निर्देश दिए। पंचायत के अटल सेवा केंद्र पर बैठक ली। उपखण्ड अधिकारी ने बैठक में मौजूद कार्मिकों को 15 अक्टूबर तक निर्धारित लक्ष्य को हासिल किया जाए मोर्निंग फॉलोअप टीम में उपखण्ड अधिकारी, विकास अधिकारी फिरोज खान, राकेशकुमार मीणा, सरपंच जमनाबाई मीणा, उप सरपंच पवन धाकड़, सचिव नारायणलाल मोगिया, आंगनबाड़ी कार्यकर्ता सहित विभिन्न विभाग के कर्मचारी भी शामिल थे।
इसके साथ ही ग्रामीणों को स्वच्द रहने के तरीके भी बताए गए।

Home / Pratapgarh / कुएं में डूबने से किशोर की मौत

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो