scriptबजरी में मिला रहे मिट्टी, सिमेंंट भी हल्की | The clay mixed in the gravel, the cement is light | Patrika News
प्रतापगढ़

बजरी में मिला रहे मिट्टी, सिमेंंट भी हल्की

पहुंचे विभागीय अधिकारी, ग्रामीणों से की समझाइश

प्रतापगढ़Dec 22, 2018 / 10:44 am

Ram Sharma

pratapgarh

बजरी में मिला रहे मिट्टी, सिमेंंट भी हल्की

ठेकेदार को लगाई फटकार
दलोट दलोट से रायपुर रोड पर बन रहे सी सी रोड पर घटिया निर्माण का आरोप लगाते हुए दलोट के ग्रामीणों ने काम बंद करा दिया। मौके पर पहुंचे अभियंताओं ने कार्य में सुधार के लिए ठेकेदार को फटकार लगाई। इसके बाद ही मामला शांत हो सका।
दलोट से रायपुर जाने वाले रोड पर एक किलोमीटर तक शुरू हुए सीसी रोड पर घटिया निर्माण की जानकारी मिलने पर कस्बे के ग्रामीण व जनप्रतिनिधि मौके पर पहुंचे। रोड में प्रयुक्त घटिया रेत, सीमेंट आदि सामग्री को देखा। घटिया निर्माण का विरोध जताते हुए कार्य को बंद करवा दिया। मौके पर पहुंचे जिला परिषद सदस्य लक्ष्मीनारायण पाटीदार के नेतृत्व में ग्रामीणों ने कार्य बंद करवा दिया।
सूचना पर दलोट पहुंचे सावर्जनिक निर्माण विभाग के एक्सईएन कालूराम व एईएन श्यामसिंह ने जनप्रतिनिधियों साथ सडक़ निर्माण कार्य मे लिए जा रहे मटेरियल की जांच की। बजरी में मिट्टी पाई गई।सीमेंट भी घटिया निकली। जिस पर एक्सईएन ने मोके पर मौजूद ठेकेदार के आदमी को फटकार लगाई और बजरी को अच्छी तरह पानी से धोकर व दूसरी सीमेंट उपयोग में लेने के निर्देश दिए। वही मौके पर मौजूद ग्रामीणों ने कुछ महीने पहले बने गौरव पथ निर्माण में भी घटिया सामग्री का आरोप लगाया। अधिकारी को उक्त सीसी सडक़ की जांच की मांग की।
इस मौके पर यूथ कांग्रेस के राहुल प्रजापत, नगर अध्यक्ष निर्मल वैष्णव, ब्लॉक उपाध्यक्ष कमल ओस्तवाल, जिला सचिव गणपत सेन, घनश्याम गुडलक, भगत कुमावत, उपसरपंच प्रकाश, महिपाल राठौड़, अनिल प्रजापत, सुधीर जैन, गोपाल रजक, प्रकाश धोरावत, ओबीसी उपाध्यक्ष राकेश सेन आदि ने निर्माण कार्य रुकवा दिया और जमकर विरोध किया।
गौरव पथ का भी निरक्षण करने को कहा। जिस पर ग्रामीणों की बात मानते हुए अधिकारी पहुंचे। गौरव पथ का निरीक्षण करने गौरव पथ में घटिया निर्माण को देखकर बोले कि ठेकेदार को इसका नोटिस दिया जाएगा। रोड को फिर से सही कराया जाएगा।

Home / Pratapgarh / बजरी में मिला रहे मिट्टी, सिमेंंट भी हल्की

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो