scriptलूट के लिए बाइक सवार को रोकते, पुरूषों को भगाकर महिलाओं के साथ करते सामूहिक बलात्कार | two arrested Gang rape of women in pratapgarh | Patrika News
प्रतापगढ़

लूट के लिए बाइक सवार को रोकते, पुरूषों को भगाकर महिलाओं के साथ करते सामूहिक बलात्कार

धरियावाद पुलिस ने सुनसान इलाकों में महिलाओं के साथ घिनौना काम करने वाली गैंग का पर्दाफाश किया है। यह गैंग जंगल में मोटरसाइकिल से गुजर रहे राहगीरों को रोकती।

प्रतापगढ़Jan 19, 2022 / 08:49 pm

Kamlesh Sharma

two arrested Gang rape of women in pratapgarh

धरियावाद पुलिस ने सुनसान इलाकों में महिलाओं के साथ घिनौना काम करने वाली गैंग का पर्दाफाश किया है। यह गैंग जंगल में मोटरसाइकिल से गुजर रहे राहगीरों को रोकती।

प्रतापगढ़.धरियावाद। जिले की धरियावाद पुलिस ने सुनसान इलाकों में महिलाओं के साथ घिनौना काम करने वाली गैंग का पर्दाफाश किया है। यह गैंग जंगल में मोटरसाइकिल से गुजर रहे राहगीरों को रोकती। मोटरसाइकिल पर सवार पुरूषों को भगाकर उसके साथ मौजूद महिला से सामूहिक बलात्कार करती। वे महिला का अश्लील वीडियो बनाकर किसी को बताने पर वायरल करने की धमकी देते थे। पुलिस ने इस घिनौती वारदात को अंजाम देने वाले दो जनों को बापर्दा गिरफ्तार कर लिया। एक बाल अपचारी को निरूद्ध किया, जबकि एक की तलाश की जा रही है। पुलिस सूत्रों के एक साल से गैंग के सदस्य इस तरह की वारदातों को अंजाम दे रहे थे। वे हर एक पखवाड़े किसी न किसी को अपना शिकार बनाते थे। लोकलाज के डर से महिलाओं के सामने नहीं आने से इनकी करतूत पता नहीं चल पाई। अधिकांश वारदात धरियावद- सलूंबर रोड पर की गई।
पुलिस अधीक्षक डॉ. अमृता दुहान ने बताया कि एक आदिवासी किशोरी ने हिम्मत दिखाते हुए पिछले दिनों रिपोर्ट दी। पीडि़ता ने बताया कि गत 22 दिसम्बर की रात करीब दस बजे परिचित के साथ रिश्तेदारी में जा रही थी। एक निजी पेट्रोल पम्प के समीप रास्ते में दो मोटसाइकिल पर नकाबपोशों ने उनकी बाइक के आगे बाइक लगाकर उन्हें नीचे गिरा दिया। आरोपियों ने परिचित से लूटपाट कर मारपीट करके उसे भगा दिया। फिर वे किशोरी को जबरन सुनसान जगह ले गए। वहां रातभर बारी-बारी से बलात्कार किया। उन्होंने इसका अपने मोबाइल से वीडियो भी बना लिया। किसी को बताने पर ये आपत्तिजनक वीडियो वायरल करने की धमकी दी।
ये चढ़े पुलिस के हत्थे
पुलिस ने घिनौने काम को अंजाम देने के आरोप में धरियावाद क्षेत्र के ब्रह्मपुरी निवासी दीपक पुत्र हीरालाल कीर व दीपक पुत्र मोहनलाल कीर को गिरफ्तार कर लिया। एक बाल अपचारी को निरूद्ध किया। एक की तलाश की जा रही है। उनके मोबाइल को जब्त किया। जिसमें सामूहिक बलात्कार का कई वीडियो मिले है। इनके मोबाइलों की जांच की जा रही है। इनके अलावा धरियावाद निवासी पुष्कर कीर और पालिया उर्फ धनराज मीणा को लूट के मामले में गिरफ्तार किया है।
यूं हुआ मामले का खुलासा
सामूहिक बलात्कार करने वाली गैंग की इन वारदातों का खुलासा तब हुआ, जब पेट्रोल पम्प पर डकैती की योजना बनाते हुए गैंग के पांच आरोपियों को गिरफ्तार किया। उनमें एक आरोपी के मोबाइल में बलात्कार का वीडियो मिला। डकैती की योजना मांडवी रोड पर खंडहरनुमा मकान में बनाई जा रही थी। यहां सात-आठ जने मौजूद थे। धरियावद थानाधिकारी कमलचंद मीणा की अगुवाई में टीम ने दबिश देकर पांच को धरदबोचा। इनमें एक आरोपी के मोबाइल पर महिलाओं के आपत्तिजनक वीडियो मिले।
अगवाकर करते जंगल में ले जाते
पूछताछ के दौरान आरोपियों ने बताया कि वे धरियावद क्षेत्र के आसपास के सुनसान रास्ते पर शिकार की टोह में बैठते थे। इस दौरान रास्ते से गुजरने वाले युवक एवं युवतियों को रोककर वारदात करते थे। बारी-बारी से सामूहिक दुष्कर्म कर उसका वीडियो बना लेते। .
पीडि़ता को मिलेगी सहायता राशि
पुलिस अधीक्षक दुहान ने बताया कि दुष्कर्म पीडिता नाबलिग को पीडि़त प्रतिकर योजना के तहत 8.25 लाख की सहायता राशि दिलाई जाएगी।

https://youtu.be/nWmFLN9Y9X4

Home / Pratapgarh / लूट के लिए बाइक सवार को रोकते, पुरूषों को भगाकर महिलाओं के साथ करते सामूहिक बलात्कार

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो