scriptराजा भैया के फैसले से बढ़ी सियासी हलचल, भाजपा प्रत्याशी को अपने घर से बैरंग लौटाया | Political stir increased due to Raja Bhaiya's decision, BJP candidate returned empty handed from his home | Patrika News
प्रतापगढ़

राजा भैया के फैसले से बढ़ी सियासी हलचल, भाजपा प्रत्याशी को अपने घर से बैरंग लौटाया

मंगलवार को जनसत्ता दल के राष्ट्र्रीय अध्यक्ष रघुराज प्रताप सिंह राजा भैया द्वारा अपने कार्यकर्ताओं के साथ बैठक में लिए गए निर्णय से सियासी हलचल बढ़ गई है। उन्होंने अपने कार्यकर्ताओं को स्वतंत्र होकर अपने मनपसंद पार्टी के नेता को वोट करने का ऐलान किया। जिसके बाद राजा भैया से मिलने उनके कोठी गए भाजपा प्रत्याशी विनोद सोनकर को बैरंग लौटना पड़ा।

प्रतापगढ़May 14, 2024 / 07:31 pm

Krishna Rai

लोकसभा चुनाव को लेकर हर दिन सरगर्मी बढ़ रही है। मंगलवार को कुंडा के बाहुबली रघुराज प्रताप सिंह उर्फ राजा भैया के घर से कौशांबी के भाजपा प्रत्याशी विनोद सोनकर को बैरंग लौटना पड़ा। अपने कार्यकर्ताओं के साथ राजा भैया ने लोकसभा चुनाव को लेकर बैठक किया था। जिसमें हजारों की संख्या में राजा भैया के समर्थक पहुंचे थे। ये वो समर्थक थे जो राजा के एक इशारे पर चुनाव में जी जान लगा देते। बैठक के दौरान राजा भैया ने साफ किया कि वो किसी को समर्थन नहीं दे रहे हैं और उनका हर कार्यकर्ता स्वतंत्र होकर जिस पार्टी या प्रत्याशी को ठीक समझे उसे वोट करे।
मायूस लौटे भाजपा प्रत्याशी विनोद सोनकर
पिछले काफी समय से चर्चा थी कि राजा भैया का समर्थन बीजेपी को मिलेगा। मंगलवार को राजा से समर्थन लेने के उद्देश्य से ही भाजपा प्रत्याशी विनोद सोनकर कुंडा में स्थित उनके कोठी पर पहुंचे थे, जहां से राजा भैया के फैसले ने उन्हें मायूस कर दिया और उल्टे पांव वापिस लौटना पड़ा।
कौशांबी सीट पर राजा भैया का है दबदबा
कौशांबी लोकसभा सीट का एक बड़ा हिस्सा राजा भैया के प्रभाव में है। माना जाता है कि कुंडा का वह इलाका ऐसा है जहां का हर मतदाता राजा भैया के अनुसान ही मतदान करता है। राजनितिक जानकारों का कहना है कि जिस तरफ राजा भैया का झुकाव होता है वही प्रत्याशी वहां से विजेता होता है।

Hindi News/ Pratapgarh / राजा भैया के फैसले से बढ़ी सियासी हलचल, भाजपा प्रत्याशी को अपने घर से बैरंग लौटाया

ट्रेंडिंग वीडियो