scriptराजा भैया ने माधुरी पटेल पर लगाया दांव, पांचवी बार जिला पंचायत अध्यक्ष की कुर्सी जीतने की तैयारी | Pratapgarh Zilla Panchayat President Madhuri Patel Raja Bhaiya bet | Patrika News
प्रतापगढ़

राजा भैया ने माधुरी पटेल पर लगाया दांव, पांचवी बार जिला पंचायत अध्यक्ष की कुर्सी जीतने की तैयारी

– प्रतापगढ़ में 57 जिला पंचायत सदस्य हैं। रघुराज प्रताप सिंह राजाभैया समर्थित 12 पंचायत सदस्य जीते हैं। दावा है कि पांचवीं बार जिला पंचायत अध्यक्ष राजा भैया समर्थित ही होगा

प्रतापगढ़Jun 05, 2021 / 05:43 pm

Mahendra Pratap

pratapgarh_zilla_panchayat_adhyaksha.jpg
पत्रिका न्यूज नेटवर्क

प्रतापगढ़. राजा भईया के गढ़ में किसकी होगी जिला पंचायत अध्यक्ष की कुर्सी? यह सवाल सबके जेहन में है। पिछले कई सालों से प्रतापगढ़ में जिला पंचायत अध्यक्ष के पद पर वही काबिज होता रहा है जिसे राजाभैया उर्फ रघुराज प्रताप सिंह का समर्थन मिलता रहा है। इस बार भी राजाभैया ने अपने अधिकृत उम्मीदवार की सबसे पहले घोषणा करके सभी दलों को चौका दिया है। खास बात यह है कि राजाभैया ने साफ और स्वच्छ छवि की युवा महिला को जनसत्ता दल लोकतांत्रिक का उम्मीदवार घोषित किया है।
मौत के मामलों को छिपाकर मुआवजा देने से बचना चाहती यूपी सरकार : अखिलेश यादव

प्रतापगढ़ में जनसत्ता दल लोकतांत्रिक दल के 12 जिला पंचायत सदस्य चुनाव में विजयी हुए हैं। कुंडा और बाबागंज से 11 जिला पंचायत सदस्य जिताकर राजा भैया ने अपने विरोधियों को पुन: अपनी ताकत का अहसास कराया था। जनसत्ता दल लोकतांत्रिक दल के राष्ट्रीय अध्यक्ष और कुंडा से विधायक रघुराज प्रताप उर्फ राजा भैया ने जिला पंचायत अध्यक्ष के उम्मीदवार की घोषणा कर दी है।
बाबागंज तृतीय सीट से पहली बार जिला पंचायत सदस्य निर्वाचित हुईं माधुरी पटेल को जिला पंचायत अध्यक्ष पद के लिए उम्मीदवार बनाया गया है। माधुरी की उम्मीदवारी से सियासी पारा गर्म हो गया है। अभी तक सपा और भाजपा ने अपने पत्ते नहीं खोले हैं। राजा भैया का दावा है कि उनके पास 42 से अधिक जिला पंचायत सदस्यों का समर्थन है। इस बार भी जनसत्ता दल का ही कार्यकर्ता जिला पंचायत अध्यक्ष बनेगा। प्रतापगढ़ में कुल 57 जिला पंचायत सदस्य हैं।
चार बार अध्यक्ष पर राजा भैया समर्थित प्रत्याशी :- प्रतापगढ़ जिला पंचायत अध्यक्ष के चुनाव में राजा भैया का हमेशा से दबदबा रहा है। लगातार 4 चुनावों में राजा भैया समर्थित प्रत्याशी ही अध्यक्ष बनता रहा है। 1995 में राजा भैया समर्थित अमरावती ने जीत दर्ज की। 2000 में बिंदेश्वरी पटेल विजयी हुई थीं। 2005 में कमला देवी ने अध्यक्ष की कुर्सी पर कब्जा जमाया था। जबकि, 2011 के चुनाव में बसपा प्रत्याशी प्रमोद मौर्या जीते थे। 2016 में पुन: राजा भैया समर्थित प्रत्याशी उमा शंकर यादव ने जीत दर्ज करते हुए अध्यक्ष की कुर्सी पर हथिया ली थी।
कौन हैं माधुरी पटेल :- माधुरी पटेल कुंडा क्षेत्र के जलेशरगंज की रहने वाली हैं। इनके पिता मेवालाल पटेल एक समाजसेवी थे। आपसी रंजिश के चलते उनकी गोली मारकर हत्या कर दी गयी थी। पिता की हत्या के बाद माधुरी चुनाव में उतरीं और पहली बार जिला पंचायत सदस्य चुनीं गयीं। बाबागंज ब्लॉक क्षेत्र के मालाधर छत्ता गांव की माधुरी पटेल गृहणी हैं। उनके पति कुलदीप पटेल इलाके के डिगी कॉलेज के प्रबंधक हैं। माधुरी के पति कुलदीप ग्राम सभा के प्रधान भी रह चुके हैं। माधुरी पटेल पढ़ी-लिखी हैं। उन्होंने एमए के साथ बीएड भी किया है। माधुरी बाबागंज तृतीय सीट से जिला पंचायत सदस्य निर्वाचित हुई हैं।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो