scriptPratapgarh ByPoll प्रतापगढ़ में सुबह नौ बजे तक 11 प्रतिशत वोटिंग | UP By Election Pratapgarh ByPoll Latest Updates | Patrika News
प्रतापगढ़

Pratapgarh ByPoll प्रतापगढ़ में सुबह नौ बजे तक 11 प्रतिशत वोटिंग

21 बूथों में वीडियोग्राफी और 11 बूथों की वेबकास्टिंग की जा रही है।

प्रतापगढ़Oct 21, 2019 / 09:49 am

रफतउद्दीन फरीद

Pratapgarh Bypoll

प्रतापगढ़ उपचुनाव

प्रतापगढ़. यूपी के प्रतापगढ़ सदर विधानसभा उपचुनाव के लिए सुबह सात बजे से मतदान हो रहा है। नौ बजे तक 11% मतदाताओं ने अपने मताधिकार का प्रयोग किया है। मतदाता उत्साह पूर्वक मतदान केंद्रों में पहुंचकर अपने मताधिकार का प्रयोग कर रहे हैं। ढाई साल में दूसरी बार हो रहे चुनाव को लेकर मतदाताओं में उत्साह है। 336987 मतदाताओं के लिए 212 मतदान केंद्र व 368 मत देय स्थल बनाये गए हैं। जहां पर मतदान हो रहा है। पूरे विधानसभा को चार जोन व 24 सेक्टर में बांटा गया है। आठ जोनल मजिस्ट्रेट की तैनाती की गई है। 21 बूथों में वीडियोग्राफी और 11 बूथों की वेबकास्टिंग की जा रही है। संवेदनशील और अतिसंवेदनशील बूथों पर व्यापक फोर्स की तैनाती की गई है।
इसे भी पढ़ें

Pratap ByPoll प्रतापगढ़ के साल्हीपुर बूथ पर ईवीएम में आयी गड़बड़ी, नहीं शुरु हुआ मतदान

सदर विधानसभा उपचुनाव के लिए सुबह सार बजे से वोट डाले जा रहे हैं। नौ बजे तक ग्यारह प्रतिशत मतदाताओं ने अपने मताधिकार का प्रयोग किया है। ढाई साल में दूसरी बार सदर विधानसभा चुनाव के लिए 336987 मतदाता अपने मताधिकार का प्रयोग करेंगे। इसमें से 181407 मतदाता पुरुष हैं और 156579 मतदाता महिला है। मतदाताओं के लिए 212 मतदान केंद्र और 364 मध्य स्थल बनाए गए हैं। मतदान केंद्रों को आठ जोन में बांटा गया है सभी आठ जोनों में मजिस्ट्रेट को तैनात किया गया है। 24 सेक्टर में 24 मजिस्ट्रेट तैनात किए गए हैं। इक्कीस बूथों की वीडियोग्राफी कराई जा रही है। जबकि 11 बूथों से वेबकास्टिंग की जा रही है। संवेदनशील अतिसंवेदनशील बूथों पर पैरामिलिट्री फोर्स के जवान तैनात हैं। जिलाधिकारी मार्कण्ड शाही व पुलिस अधीक्षक अभिषेक सिंह मतदान केंद्रों में पहुंचकर व्यवस्था का जायजा ले रहे हैं।
By Shivnandan Sahu

Home / Pratapgarh / Pratapgarh ByPoll प्रतापगढ़ में सुबह नौ बजे तक 11 प्रतिशत वोटिंग

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो