scriptसड़क हादसे में चार कांवड़िये घायल,अस्पताल में चल रहा इलाज | Four kanvariya injured in road accident, treatment in hospital | Patrika News
प्रयागराज

सड़क हादसे में चार कांवड़िये घायल,अस्पताल में चल रहा इलाज

अलग अलग मार्ग दुर्घटनाओं में घायल हुए कांवरिया

प्रयागराजJul 29, 2019 / 09:34 pm

प्रसून पांडे

कांवर

सावन

प्रयागराज। संगम से गंगाजल लेकर काशी विश्वनाथ जलाभिषेक करने ज़ा रहे चार कांवड़िये दो अलग अलग दुर्घटनाओं में घायल हो गये। पहली घटना प्रयागराज की सीमा हण्डिया औऱ गोपीगंज थाने के बीच में बाइक खम्भे से टकराने पर दो कांवड़िये गंभीर रूप से घायल हो गये जिन्हे इलाज़ के लिए एसआरएन अस्पताल में भर्ती कराया गया है। वहीं दूसरी तरफ दारागंज थाना क्षेत्र के परेड इलाके में बाइक टकराने से दो कांवड़िये घायल हो गये। उन्हे भी इलाज़ के लिए एसआरएन अस्पताल में भर्ती कराया गया।
सरकार के तमाम एहतियात के आदेशों के बाद भी हैरान करने वाली बात यह रही की घायलावस्था में कांवड़िये जब अस्पताल पहुंचे तो उन्हे अस्पताल में स्ट्रेचर तक नहीं उपलब्ध हो सका। साथी कांवड़ियों की मदद से उन्हे किसी तरह अस्पताल के अंदर तक भेजा ज़ा सका। साथी कांवड़ियों की माने तो उन्होने सड़क हादसे में घायल कांवड़ियों को अस्पताल भेजवाने के लिए एंबुलेंस को फ़ोन किये पर उन्हे समय पर एंबुलेंस की व्यवस्था भी नहीं हुई तो वह बाइक औऱ आटो पर ही घायलों को अस्पताल लेकर पहुंचे जहां उन्हे ट्रामा सेन्टर के अंदर तक जाने के लिए स्ट्रेचर टक नही मिला।
यह भी पढ़ें –यूपी बार काउंसिल की हड़ताल ,सरकार के खिलाफ जमकर नारेबाजी

ऐसे में सूबे की योगी सरकार एक तरफ कांवड़ियों को हर सुविधा देने की बात कर रही है, आसमान से फुल बरसा रही है और दूसरी तरफ सड़क हादसों क़ा शिकार होने वाले कांवड़ियों को अस्पताल में प्राथमिक उपचार मिलना तो दूर अस्पताल में स्ट्रेचर तक नहीं मिल रहा है। घण्टो उन्हे अस्पताल में इलाज़ के अभाव में छोड़ दिया ज़ा रहा है। इस पूरे मामलें पर जब एसपी गंगापार से बात की गई तो उन्होने कहा की सरकारी अस्पताल होने के कारण जो लोग जहां पर भी स्ट्रेचर लेकर चले जातें उसे वापस नहीं करते जिस कारण कभी -कभी लेट हो जाता है लेकिन अस्पतालों में इलाज़ की पूरी व्यवस्था है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो