scriptछठे चरण के मतदान से पहले सपा विधायक पर हाईकोर्ट ने कसा शिकंजा, डीजीपी को जारी किए ये आदेश | high court Before the sixth phase of voting, High Court tightened its grip on SP MLA, issued these orders to DGP | Patrika News
प्रयागराज

छठे चरण के मतदान से पहले सपा विधायक पर हाईकोर्ट ने कसा शिकंजा, डीजीपी को जारी किए ये आदेश

इलाहाबाद हाईकोर्ट ने सपा विधायक को गिरफ्तार करके कोर्ट में पेश करने के लिए डीजीपी को दिए हैं। जिसके बाद मेरठ पुलिस की कई टीमें विधायक की तलाश में जुट गई हैं। कई स्थानों पर दबिश दी गई।

प्रयागराजMay 24, 2024 / 09:05 pm

Krishna Rai

high court news
इलाहाबाद हाईकोर्ट (allahabad highcourt) से गैर जमानती वारंट के मामले में मेरठ के सपा विधायक रफीक अंसारी पर जब न्यायालय ने सख्ती दिखाई तो पुलिस भी तलाश में सक्रिय हो गई। विधायक नफीस अंसारी की तलाश में मेरठ पुलिस ने कई जगहों पर ताबड़तोड़ दबिश दी। कई टीमें विधायक को पकडऩे में जुटी हुई हैं। बताया जा रहा है कि विधायक अंडरग्राउंड हो गए हैं। सीओ सिविल लाइन अभिषेक तिवारी ने कहा कि जल्द ही गिरफ्तारी कर ली जाएगी। वहीं माना जा रहा है कि लोकसभा के छठें चरण के चुनाव से ठीक पहले सपा विधायक पर न्यायालय की यह सख्ती समाजवादी पार्टी पर भारी पड़ सकती है।
यह था पूरा मामला
साल 1995 में 40 अज्ञात लोगों के खिलाफ मुकदमा दर्ज किया गया था। जिसमें पुलिस ने 22 आरोपियों के खिलाफ आरोप पत्र दाखिल कर दिया था। जिसमें सपा विधायक रफीक अंसारी भी आरोपी थे। अदालत ने साल 1997 में इस पर संज्ञान लिया था। इसके बाद ही सपा विधायक रफीक अंसारी के खिलाफ गैर जमानती वारंट जारी हुए। वह लगातार अदालत में गैर हाजिर रहे। जिसपर सख्ती दिखाते हुए इलाहाबाद हाईकोर्ट ने उत्तर प्रदेश के डीजीपी आदेश दिया कि वह विधायक रफीक अंसारी को गिरफ्तार करके कोर्ट में पेश करें।

Hindi News/ Prayagraj / छठे चरण के मतदान से पहले सपा विधायक पर हाईकोर्ट ने कसा शिकंजा, डीजीपी को जारी किए ये आदेश

ट्रेंडिंग वीडियो