scriptआतंकी संगठन सिमी का बदला रूप है पीएफआई , ईडी की रिपोर्ट में चौकाने वाले खुलासे | PFI is changed form of terrorist organization SIMI | Patrika News
प्रयागराज

आतंकी संगठन सिमी का बदला रूप है पीएफआई , ईडी की रिपोर्ट में चौकाने वाले खुलासे

उपमुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्या ने दिया बड़ा बयान

प्रयागराजJan 28, 2020 / 08:10 pm

प्रसून पांडे

PFI is changed form of terrorist organization SIMI

आतंकी संगठन सिमी का बदला रूप है पीएफआई , ईडी की रिपोर्ट में चौकाने वाले खुलासे

प्रयागराज। नागरिकता संशोधन कानून के खिलाफ प्रदेश भर में हुई हिंसक विरोध प्रदर्शनों को लेकर उत्तर प्रदेश के उपमुख्यमंत्री केशव प्रसाद ने प्रयागराज में बड़ा बयान दिया है । उपमुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्य ने कहा है कि हिंसक प्रदर्शनों के पीछे साफ तौर पर पॉपुलर फ्रंट ऑफ इंडिया (पीएफआई) का हाथ है। राजनीतिक दलों पर भी हमला करते हुए कहा कि सपा, बसपा ,कांग्रेस जैसे राजनीतिक दलों ने भी मुस्लिम वोटों के ध्रुवीकरण के लिए लोगों को भड़काने कोई कसर नहीं छोड़ी है । डिप्टी सीएम केशव प्रसाद में ईडी की जांच में पीएफआई के खिलाफ बेहद गंभीर तथ्य सामने आने की बात कही है ।

सिमी पीएफआई का बदला हुआ रूप
उपमुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्य ने कहा है कि पॉपुलर फ्रंट ऑफ इंडिया आतंकी संगठन सिमी का ही बदला हुआ रूप है।देशभर में सिमी पर प्रतिबंध लगाए जाने के बाद पीएफआई के नाम से यह संगठन देश विरोधी गतिविधियों में सम्मिलित व संचालित हो रहा है ।केशव मौर्या ने कहा है कि ईडी की रिपोर्ट में यह स्पष्ट हो गया है कि पॉपुलर फ्रंट ऑफ इंडिया ने ही हिंसा कराई है ।उन्होंने कहा कि पीएफआई आर्थिक मदद के जरिए खतरनाक खेल’ खेल रही है।

इसे भी पढ़े –हिन्दू धर्म छोड़ चुके परिवारों को वापस लाने की तैयारी , यूपी के दर्जन भर जिले चिन्हित

केंद्र सरकार को भेजी सिफारिस
केशव प्रसाद मौर्या अपने दो दिवसीय दौरे पर प्रयागराज में थे। मंगलवार को वाराणसी रवाना होने से पहले केशव प्रसाद मौर्य ने मीडिया से मुखातिब होते हुए कहा है कि उम्मीद है कि ईडी की रिपोर्ट के बाद पॉपुलर फ्रंट ऑफ इंडिया पर यूपी सरकार के प्रतिबंध लगाने की सिफारिश को जल्द ही केंद्र सरकार मंजूरी दे देगा वही फ्रंट की ओर से सरकार के खिलाफ इलाहाबाद हाईकोर्ट में दाखिल की गई अर्जी को लेकर केशव मौर्या ने कहा कि अदालत जाना हर व्यक्ति का संवैधानिक अधिकार है।लेकिन यूपी सरकारी संगठन की ओर से दाखिल याचिका पर हाईकोर्ट में पुरजोर ढंग से अपना पक्ष रखेगा।

किराएं पर जुटाए जा रहे लोग
उप मुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्य ने दिल्ली समेत यूपी के कई शहरों में हुए विरोध प्रदर्शन को लेकर कहां है कि यह प्रदर्शन आम नागरिक का नहीं है । बल्कि लोगों को किराए पर लाया जा रहा है ,या तो रोजाना के भुगतान पर आंदोलन स्थल पर लोग जुटाए जा रहे हैं । उपमुख्यमंत्री नहीं से अराजकता फैलाने की सुनियोजित साजिश करार दिया है।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो