scriptगंगा में प्रदूषण: रिपोर्ट देने में देरी करने पर एनजीटी ने इस जिले के डीएम पर ही लगाया 20 हजार का जुर्माना | Pollution in Ganga: NGT imposed a fine of 20 thousand on the DM of this district for delay in submitting the report | Patrika News
प्रयागराज

गंगा में प्रदूषण: रिपोर्ट देने में देरी करने पर एनजीटी ने इस जिले के डीएम पर ही लगाया 20 हजार का जुर्माना

गंगा में प्रदूषण की जांच करके इसकी रिपोर्ट देने में देरी करनी प्रयागराज के डीएम को भारी पड़ी। जिसपर एनजीटी ने डीएम की लापरवाही मानते हुए २० हजार रूपए का जुर्माना लगा दिया।

प्रयागराजMay 24, 2024 / 08:58 am

Krishna Rai

prayagraj news
Pollution in Ganga: साल 2025 में होने वाले महाकुंभ से पहले गंगा को निर्मल और स्वच्छ बनाने के लिए एनजीटी ने गंगा में गिर रहे सीवर के पानी को रोकने का आदेश दिया था। डीएम प्रयागराज को इस मामले में कार्रवाई करते हुए एनजीटी को रिपोर्ट भी देनी थी, लेकिन रिपोर्ट नहीं भेजी गई। 21 मई को मामले में सुनवाई के दौरान डीएम प्रयागराज खुद भी एनजीटी के सामने उपस्थित थे। एनजीटी के चेयरमैन प्रकाश श्रीवास्तव, सदस्य जस्टिस अरूण कुमार त्यागी और डा ए सेंथिल वेल के आदेश में कहा गया है कि १३ मार्च से पहले जांच कर रिपोर्ट देनी थी, लेकिन नहीं दी गई।
डीएम प्रयागराज की मांग पर 13 मार्च को सुनवाई में रिपोर्ट देने के लिए छह सप्ताह का अतिरिक्त समय भी दिया गया। इसके बावजूद भी रिपोर्ट नहीं दी गई। जिसपर सख्ती दिखाते हुए एनजीटी ने डीएम प्रयागराज पर 20 हजार रूपए का जुर्माना लगाया है। हालाकि डीएम ने रिपोर्ट के लिए दो सप्ताह का समय और मांगा है।

Hindi News/ Prayagraj / गंगा में प्रदूषण: रिपोर्ट देने में देरी करने पर एनजीटी ने इस जिले के डीएम पर ही लगाया 20 हजार का जुर्माना

ट्रेंडिंग वीडियो