scriptलॉकडाउन में बेहतरीन काम करने वालों का सम्मान करेगा संघ, संस्कार परिवार से शुरू होगा महिलाओं का सम्मान | Sangh will honor those who do best in lockdown | Patrika News
प्रयागराज

लॉकडाउन में बेहतरीन काम करने वालों का सम्मान करेगा संघ, संस्कार परिवार से शुरू होगा महिलाओं का सम्मान

– संघ के पदाधिकारियों को कोरोना योद्धाओं के सम्मान और उनके उत्साहवर्धन की दी गई नसीहत

प्रयागराजNov 24, 2020 / 02:56 pm

Neeraj Patel

1_4.jpg

पत्रिका न्यूज नेटवर्क
प्रयागराज. जिले में चल रही आरएसएस की दो दिनों की बैठक में फैसला लिया गया कि संघ लॉकडाउन में बेहतरीन काम करने वाले कोरोना वॉरियर्स का सम्मान करेगा। इसके लिए कोरोना योद्धाओं से संपर्क कर संघ के स्वयं सेवक उन्हें प्रोत्साहित करेंगे। बैठक के दौरान संघ प्रमुख मोहन भागवत ने भी कोरोना योद्धाओं के काम की तारीफ की। संघ चालक मोहन भागवत ने संघ के पदाधिकारियों को कोरोना योद्धाओं के सम्मान और उनके उत्साहवर्धन की नसीहत दी।

इसके साथ ही बैठक में लव जिहाद और धर्मांतरण जैसे मुद्दों पर भी चर्चा हुई लेकिन लव जिहाद शब्द के इस्तेमाल से संघ ने परहेज किया है। बैठक के दौरान स्वयंसेवकों को संयुक्त परिवार और कुटुंब की अवधारणा को मजबूत कर धर्मांतरण जैसी बुराइयों पर अंकुश लगाने की नसीहत दी गई। संघ ने अपील की कि महिलाओं के सम्मान का संस्कार परिवार से ही शुरू होना चाहिए।

आगे की रणनीति तय

संघ का कहना है कि परिवार में महिलाओं का सम्मान होगा और एकजुटता रहेगी तभी समसामयिक सामाजिक बुराइयां रुकेंगी। धर्मांतरण पर अंकुश लगाने के लिए संयुक्त परिवार की अवधारणा की अपील की। संघ की बैठक के दौरान अयोध्या में राम मंदिर निर्माण की भव्यता और इसमें जन सहभागिता बढ़ाने पर भी महत्वपूर्ण फैसला हुआ। दो दिनों की बैठक में संघ द्वारा किए गए कार्यों की समीक्षा कर आगे की रणनीति भी तय की गई है।

Home / Prayagraj / लॉकडाउन में बेहतरीन काम करने वालों का सम्मान करेगा संघ, संस्कार परिवार से शुरू होगा महिलाओं का सम्मान

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो