scriptउज्जवल थामेंगे कांग्रेस का दामन, बदल जाएगी इलाहाबाद लोकसभा सीट की सियासत | Ujjwal will join Congress Allahabad Lok Sabha politics will change | Patrika News
प्रयागराज

उज्जवल थामेंगे कांग्रेस का दामन, बदल जाएगी इलाहाबाद लोकसभा सीट की सियासत

Loksabha Election 2024: सपा के वरिष्ठ नेता कुंवर रेवती रमण सिंह के बेटे उज्जवल रमण सिंह आज कांग्रेस पार्टी ज्वाइन करेंगे। इसके लिए वह प्रयागराज से अपने समर्थकों के काफिले के साथ लखनऊ के लिए सुबह रवाना हो गए।

प्रयागराजApr 02, 2024 / 08:46 am

Krishna Rai

sp_leader_ujjaval_raman_singh.jpg
सपा के कद्दावर नेता कुंवर रेवती रमण सिंह के बेटे पूर्व मंत्री उज्जवल रमण सिंह मंगलवार को लखनऊ में कांग्रेस पार्टी ज्वाइन करेंगे। कांग्रेस उन्हें इलाहाबाद लोकसभा सीट से अपना प्रत्याशी बनाएगी। जल्द ही इसकी घोषणा भी हो सकती है। माना जा रहा है कि उज्जवल रमण सिंह के कांग्रेस पार्टी से चुनाव लडऩे पर अब इलाहाबाद लोकसभा सीट की सियासत पूरी तरह से बदल जाएगी।
बीजेपी के लिए आसान नहीं होगी इलाहाबाद सीट
सपा ने जब समझौते के तहत इलाहाबाद सीट कांगेस के खाते में दी तो, लोगों को लगा कि जब इस सीट पर सपा चुनाव नहीं लड़ेगी तो यहां से बीजेपी जीत दर्ज कर लेगी, लेकिन उज्जवल रमण सिंह का कांग्रेस ज्वाइन करने और उनके चुनाव मैदान में आने से इलाहाबाद की सियासत ने नया मोड़ ले लिया है। माना जा रहा था कि कांग्रेस प्रत्याशी के इंतजार में ही बीजेपी ने इलाहाबाद के लिए अपना पत्ता नहीं खोला था। राजनितिक जानकारों का कहना है कि कांग्रेस से उज्जवल रमण को प्रत्याशी बनाए जाने के बाद बीजेपी को अपना कैंडिडेट निश्चित करने से पहले अब काफी सोचना होगा।
इलाहाबाद में है रेवती रमण के सियासत की बड़ी जमीन
कुंवर रेवती रमण सिंह प्रयागराज के करछना से आठ बार विधायक और इलाहाबाद सीट से दो बार लोकसभा चुनाव जीत चुके हैं। रेवती रमण सिंह ने भाजपा के वरिष्ठ नेता मुरली मनोहर जोशी को यहां से चुनाव हराया था। उज्जवल रमण ङ्क्षसंह भी दो बार करछना से विधायक रह चुके हैं। माना जाता है कि इलाहाबाद में रेवती रमण के सियासत की जमीन बड़ी है। ऐसे में भाजपा को अब उज्जवल रमण को शिकस्त देने के लिए बहुत सोच समझ कर प्रत्याशी मैदान में उतारना पड़ेगा।

Hindi News/ Prayagraj / उज्जवल थामेंगे कांग्रेस का दामन, बदल जाएगी इलाहाबाद लोकसभा सीट की सियासत

ट्रेंडिंग वीडियो