scriptPune CNG Rate: पुणे में सीएनजी की कीमतों में एक बार फिर हुई बढ़ोतरी, जानें कितनी महंगी हुई गैस | Pune CNG Rate: CNG price hiked again in Pune, know how expensive gas became | Patrika News
पुणे

Pune CNG Rate: पुणे में सीएनजी की कीमतों में एक बार फिर हुई बढ़ोतरी, जानें कितनी महंगी हुई गैस

महाराष्ट्र के पुणे में एक बाद फिर सीएनजी के दामों में बढ़ोतरी हुई है। पुणे में गुरुवार से सीएनजी के दाम में 6 रुपये की बढ़ोतरी की गई है। अप्रैल के बाद से यह सातवीं दर वृद्धि है। पुणे में सीएनजी 91 रुपये प्रति किलो बिक रही है।

पुणेAug 04, 2022 / 06:03 pm

Siddharth

cng.jpg

CNG

महाराष्ट्र के पुणे में गुरुवार से सीएनजी के दामों में बढ़ोतरी हुई है। सीएनजी के रेट में 6 रुपये की वृद्धि की गई है। अप्रैल के बाद से यह सातवीं दर वृद्धि है। पुणे में सीएनजी 91 रुपये प्रति किलो बिक रही है। वहीं, पेट्रोल की कीमत में 8 पैसे और डीजल में 7 पैसे की बढ़ोतरी हुई है। यह मूल्य संशोधन अंतरराष्ट्रीय स्तर पर और साथ ही घरेलू रूप से ड्रिल किए गए गैस स्रोतों से प्राकृतिक गैस की बढ़ती कीमतों के मद्देनजर है।
रूस और यूक्रेन से आपूर्ति में कमी के कारण सीएनजी की कीमतें प्रभावित हो रही हैं। कुछ गैस संयुक्त राज्य अमेरिका और ऑस्ट्रेलिया से खरीदी जा रही है, जिसके चलते भारत में भी इसकी कमी हो रही है। ऑल इंडिया पेट्रोल डीलर्स एसोसिएशन (एआईपीडीए) ने कहा है कि भविष्य में पेट्रोल, डीजल और सीएनजी की कीमतों में कमी की जाएगी।
यह भी पढ़ें

Maharashtra FYJC Merit List 2022: जूनियर कॉलेज में एडमिशन के लिए पहली मेरिट लिस्ट जारी, इस वेबसाइट से ऐसे करें चेक

कितनी बढ़ी है कीमत?

पेट्रोल 105.91 (प्रति लीटर 00.08 पैसे की वृद्धि)
पावर 111. 57 (00.8 पैसे प्रति लीटर की वृद्धि)
डीजल 92.43 (00.07 पैसे प्रति लीटर तक)
सीएनजी 91.00 (6 रूपया प्रति किलो की वृद्धि)
बता दें कि सीएनजी महाराष्ट्र के नागपुर में पेट्रोल-डीजल से भी ज्यादा महंगा बिक रहा है। शहर में कुछ ही सीएनजी विक्रेता हैं और नागपुर में सीएनजी बेचा जा रहा है जो विदर्भ के अन्य जिलों की तुलना में अधिक महंगा है। नागपुर में सीएनजी की कीमत 116 रुपये प्रति किलो है। जबकि पेट्रोल की कीमत 106 रुपये 5 पैसे और डीजल की कीमत 92 रुपये 60 पैसे है। वहीं, मुंबई में सीएनजी की दरों में 12 जुलाई को बढ़ोतरी की गई थी। उस समय सीएनजी की कीमत में 4 रुपये और पीएनजी की कीमत में 3 रुपये की बढ़ोतरी की गई थी।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो