scriptMaharashtra FYJC Merit List 2022: जूनियर कॉलेज में एडमिशन के लिए पहली मेरिट लिस्ट जारी, इस वेबसाइट से ऐसे करें चेक | Maharashtra FYJC Merit List 2022: First merit list released for admission in junior college, check this website like this | Patrika News
मुंबई

Maharashtra FYJC Merit List 2022: जूनियर कॉलेज में एडमिशन के लिए पहली मेरिट लिस्ट जारी, इस वेबसाइट से ऐसे करें चेक

महाराष्ट्र में फर्स्ट ईयर जूनियर कॉलेज यानी 11वीं क्लास में एडमिशन के लिए पहली मेरिट लिस्ट जारी हो गई है। स्टूडेंट्स इस वेबसाइट के जरिए फर्स्ट मेरिट लिस्ट चेक कर सकते है। यहां जानें पूरी प्रक्रिया।

मुंबईAug 04, 2022 / 05:11 pm

Siddharth

maharashtra_fyjc_merit_list.jpg

Maharashtra FYJC Merit List

महाराष्ट्र (Maharashtra) में फर्स्ट ईयर जूनियर कॉलेज में एडमिशन लेने के लिए पहली मेरिट की सूची जारी हो गई है।जो स्टूडेंट्स क्लास फर्स्ट ईयर जूनियर कॉलेज में एडमिशन के लिए अप्लाई किए है, वे आधिकारिक वेबसाइट से मेरिट लिस्ट देख सकते हैं। स्टूडेंट्स को मेरिट लिस्ट चेक करने के लिए 11thadmission.org.in वेबसाइट पर जाना होगा। लिस्ट देखने के लिए कैंडिडेट्स को अपनी लॉगिन आईडी और पासवर्ड डालला होगा। एफवाईजेसी एडमिशन, कॉमन एडमिशन प्रॉसेस के जरिए आयोजित हो रहे हैं।
बता दें कि मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक महाराष्ट्र फर्स्ट ईयर जूनियर कॉलेज कॉमन एडमिशन प्रॉसेस एडमिशन के लिए दो लाख से ज्यादा स्टूडेंट्स ने रजिस्ट्रेशन कराया था। एफवाईजेसी सीएपी एडमिशन के लिए कुल 2,30,927 सीटें उपलब्ध हैं।
यह भी पढ़ें

Water Wives: महाराष्ट्र के इस गांव में सिर्फ पानी लाने के लिए मर्द करते हैं कई शादियां, जानें ‘वाटर वाइफ्स’ के बारे में

ऐसे चेक करें फर्स्ट मेरिट लिस्ट:

1 एफवाईजेसी एडमिशन की पहली मेरिट लिस्ट चेक करने के लिए सबसे पहले आधिकारिक वेबसाइट पर जाएं (11thadmission.org.in) पर जाए।
2 इसके बाद होमपेज पर उस लिंक पर क्लिक करें जिस पर (Maharashtra FYJC 11th Allotment Result) लिखा हो।
3 इसके बाद इस पर क्लिक करते ही एक नया लॉगिन पेज खुल जाएगा। इस पेज पर अपनी लॉगिन आईडी और पासवर्ड डालें और सबमिट कर दें।
4 इतना करते ही एक पीडीएफ फाइल आपके सामने दिखाई देगा।
5 इस पीडीएफ को डाउनलोड कर लें और चाहें तो प्रिंट भी निकाल सकते हैं।
मेरिट लिस्ट में जिन स्टूडेंट्स को सीटें आवंटित हैं उन्हें इन सीटों पर अपना एडमिशन कंर्फम करना होगा। इसके बाद बची सीटों पर आगे की मेरिट लिस्ट जारी की जाएगी। एफवाईजेसी प्रवेश के संशोधित नियमों के मुताबिक, अगर कोई स्टूडेंट्स अपनी पसंद के कॉलेज में सीट आवंटित होने के बाद एडमिशन कंफर्म नहीं करता है, तो उसे केवल अगले राउंड में शामिल होने से रोक दिया जाएगा। उस स्टूडेंट को इस पूरी प्रक्रिया से बाहर नहीं किया जाएगा।

Hindi News/ Mumbai / Maharashtra FYJC Merit List 2022: जूनियर कॉलेज में एडमिशन के लिए पहली मेरिट लिस्ट जारी, इस वेबसाइट से ऐसे करें चेक

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो