scriptरायबरेली में कांग्रेसियों ने अपने ही प्रत्याशी के टिकट को लेकर किया विरोध, पार्टी के नेताओं से की यह बड़ी मांग | Rae Bareli Congressmen protested against the ticket of their own candi | Patrika News
रायबरेली

रायबरेली में कांग्रेसियों ने अपने ही प्रत्याशी के टिकट को लेकर किया विरोध, पार्टी के नेताओं से की यह बड़ी मांग

एक विधानसभा सलोन है जंहा से अर्जुन पासी को प्रत्याशी बनाया गया है। जहां सैकड़ो की संख्या में कांग्रेसियो ने बैठक कर इस फैसले का विरोध किया और प्रियंका गांधी से प्रत्याशी बदलने की सलाह दी यदि ऐसा नही होता है तो वो सभी कांग्रेस पार्टी से सामूहिक त्यागपत्र दे देंगे।

रायबरेलीJan 15, 2022 / 10:28 pm

Madhav Singh

रायबरेली में कांग्रेसियों ने अपने ही प्रत्याशी के टिकट को लेकर किया विरोध, पार्टी के नेताओं से की यह बड़ी मांग

रायबरेली में कांग्रेसियों ने अपने ही प्रत्याशी के टिकट को लेकर किया विरोध, पार्टी के नेताओं से की यह बड़ी मांग

पत्रिका न्यूज नेटवर्क

रायबरेली. कांग्रेस की सांसद सोनिया गांधी के संसदीय क्षेत्र में विधानसभा के चुनाव में टिकट को लेकर कांग्रेसियों में बगावत के सुर सुनाई देने लगे है। कांग्रेस की महासचिव व उत्तर प्रदेश की प्रभारी प्रियंका गांधी वाड्रा की सहमति से दो दिन पहले जारी की गई कांग्रेस प्रत्याशियों की सूची के बाद से सलोन विधानसभा से प्रत्याशी बनाये गए अर्जुन पासी के विरोध में भी सैकड़ो कांग्रेसियों ने विरोध करना शुरू किया और प्रत्याशी न बदले जाने पर सामूहिक इस्तीफा देने की धमकी दी।
कांग्रेसियों ने अपने ही प्रत्याशी के टिकट को लेकर किया विरोध

कांग्रेस पार्टी द्वारा यूपी विधानसभा चुनावों के लिए जारी की गई 125 प्रत्याशियों में से दो सीटें जिले की बछरांवा व सलोन भी है जंहा से आरक्षित सीट पर दो लोगो को प्रत्याशी बनाया गया है।जिसमे से एक विधानसभा सलोन है जंहा से अर्जुन पासी को प्रत्याशी बनाया गया है। जहां सैकड़ो की संख्या में कांग्रेसियो ने बैठक कर इस फैसले का विरोध किया और प्रियंका गांधी से प्रत्याशी बदलने की सलाह दी यदि ऐसा नही होता है तो वो सभी कांग्रेस पार्टी से सामूहिक त्यागपत्र दे देंगे।
प्रियंका गांधी से मिलकर जिताऊ प्रत्याशी को टिकट देने का आग्रह

कांग्रेसियो की माने तो हम लोगो ने प्रियंका गांधी से मिलकर जिताऊ प्रत्याशी को टिकट देने का आग्रह किया था।जिसपर उन्होंने पर्यवेक्षक को अमेठी भेजा था और उन्होंने संगठन से लेकर प्रत्याशियों सभी का इंटरव्यू लिया लेकिन फिर अपनी मनमर्जी से अर्जुन पासी को प्रत्याशी घोषित कर दिया।जबकि वो एक कमजोर प्रत्याशी है जो चुनाव में हार जाएंगे जबकि हम यंहा से जीत चाहते है।पर्यवेक्षक ने हमारी सलाह को अनसुना किया।अगर प्रियंका गांधी प्रत्याशी नही बदलती तो हम सभी लोग सामूहिक रुप से त्यागपत्र दे देंगे जिससे हम अपनी अस्मिता बचा सकेगें।
कांग्रेस के कार्यकर्ताओं का विरोध का कारण

कांग्रेस के पदाधिकारी राहुल देव सिंह ने बताया कि यह विरोध सभी कार्यकर्ताओं ने इस लिये किया है कि सलोन विधानसभा से कांग्रेस पार्टी ने जिस प्रत्याशी को टिकट दिया है वह जीतने के काबिल नही है और इससे अच्छा है कि दूसरे प्रत्याशी को टिकट दिया जाये और इस विधानसभा से जीत हासिल हो सके। इसी बात को लेकर हम लोग यहां पर बैठकर विरोध कर रहे है।

Home / Raebareli / रायबरेली में कांग्रेसियों ने अपने ही प्रत्याशी के टिकट को लेकर किया विरोध, पार्टी के नेताओं से की यह बड़ी मांग

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो