scriptचौके से चौपाल तक पहुंची आज की नारी,एक नहीं दो दो मात्रायें,नर से भारी नारी? | Today's woman from Chaukha to Chapal | Patrika News
रायबरेली

चौके से चौपाल तक पहुंची आज की नारी,एक नहीं दो दो मात्रायें,नर से भारी नारी?

चौके से चौपाल तक पहुंची आज की नारी,एक नहीं दो दो मात्रायें,नर से भारी नारी?

रायबरेलीMar 09, 2019 / 09:50 am

Madhav Singh

नर से भारी नारी

चौके से चौपाल तक पहुंची आज की नारी,एक नहीं दो दो मात्रायें,नर से भारी नारी?

रायबरेली . क्षेत्रीय ग्राम्य विकास संस्थान में नहेरु युवा केन्द्र के जिले भर के सभी युवा मण्डल के सक्रिय युवा सदस्यों ने शरीरिक शिक्षा, समाज की संस्कृति, आचार-व्यवहार एवं अन्य विषयों पर प्रशिक्षण लिया साथ ही महिला दिवस पर महिलाओं एंव छात्राओं को भी आज की आधुनिक नारी और चौके से चौपाल तक कैसे अपना सफर तय किया इसके विषय में भी जानकारी दी गयी।
चौके से चौपाल तक पहुंची आज की नारी,एक नही दो दो मात्रायें,नर से भारी नारी

नहेरु युवा केन्द्र के युवा सदस्यों ने अपने आचार्य डा0 सुरेश सिंह के नेतृत्व में यहां के युवा सदस्यों ने शरीरिक एवं बौद्धिक के साथ समाज की परम्पराओं में हो रहे बदलाव के विषय में भी जानकारी दी गयी। जिला समन्वयक गोपेश पाण्डेय के दिशा निर्देश में यहां के युवाओं ने समाज में हो रहे नये बदलाव और आज के परिवेश में अपना और अपने समाज को कैसे नई दिश दे सके और देश में इन युवाओं को आगे बढ़ाने में योगदान कर सके इसके विषय में भी गम्भीरता से बताया । इसके बाद संस्थान की प्रसार प्रशिक्षण अधिकारी गरिमा सिंह ने महिला दिवस पर महिलाओं को यह बताया कि कल की नारी आज की आधुनिक नारी में कितना बदलाव आया है, साथ ही पहले दादी और नानी लोगों ने कितनी मेहनत करके आज महिलाओं को अपने हक के लिये आवाज उठाने तक पहुंचाने में मदद की है। आज महिलायें पुरुष के साथ कन्ध से कन्धा मिलाकर समाज और देश में सहयोग करती नजर आ रही है। अपने उपर होने वाले हत्याचार का बदला भी लेना जानती है साथ ही समाज में दूसरी महिलाओं पर हो रहे हत्याचार करने वाले समाज को सही रास्ता दिखाना भी जानती है यह है आज की नारी । इन सभी विषयों पर लोगों ने अपनी बात रखी थी।

Home / Raebareli / चौके से चौपाल तक पहुंची आज की नारी,एक नहीं दो दो मात्रायें,नर से भारी नारी?

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो