उत्तराखंड हादसा: लापता युवकों के परिवार से कांग्रेस विधायक ने की मुलाकात, दिया यह बयान

ऋषि गंगा पावर प्रोजेक्ट (Rishi Ganga Power Project) में दोनों भाई मशीन ऑपरेटर पद पर कार्य कर रहे थे। इस बात की जानकारी हरचंदपुर विधानसभा क्षेत्र के कांग्रेस विधायक राकेश सिंह ने (Congress MLA Rakesh Singh) आज परिवार के लोगों से मिलने पहुंचे

By: Madhav Singh

Updated: 18 Feb 2021, 09:55 PM IST

पत्रिका न्यूज़ नेटवर्क

रायबरेली. 10 दिन पहले उत्तराखंड के तपोवन में आए जल सैलाब में हरचंदपुर विकासखंड (Harchandpur Development Block) क्षेत्र के बसंत खेड़ा मजरे शोभापुर गांव निवासी अनिल सिंह और नरेंद्र बहादुर सिंह लापता है। दोनो भाईयों की खोज खबर अभी तक परिजनों को नहीं प्राप्त हुई है। ऋषि गंगा पावर प्रोजेक्ट (Rishi Ganga Power Project) में दोनों भाई मशीन ऑपरेटर पद पर कार्य कर रहे थे। इस बात की जानकारी हरचंदपुर विधानसभा क्षेत्र के कांग्रेस विधायक राकेश सिंह ने (Congress MLA Rakesh Singh) आज परिवार के लोगों से मिलने पहुंचे और उन्होंने पर वादा किया कि योगी सरकार से हर संभव मदद दिलाने की कोशिश की जाएगी, साथ ही सरकार के राहत कोष से जो मुआवजा मिलता है वह भी दिलाने के प्रयास किया जाएगा।

यह भी पढ़े: कांग्रेस विधायक ने पुल का किया शिलान्यास, हजारो लोंगो को आने जाने की मिलेगी सुविधा

उत्तराखंड हादसे में लापता युवकों के परिवार के लोंगो से कांग्रेस के बागी विधायक ने की मुलाकात

आपको बता दें कि उत्तराखंड में आए जलप्रलय के बाद अनिल और नरेंद्र का संपर्क अपने परिवार से लगभग 10 दिन बीत जाने के बाद भी नहीं हो पा रहा है,जिससे परिजनो का रो रो कर बुरा हाल है। परिवार का कहना है कि 6 महीना पहले ऋषि गंगा पावर प्रोजेक्ट चमोली (Rishi Ganga Power Project Chamoli) में काम करने के लिए गए थे और लगातार वहां सब ठीक चल रहा था। लेकिन अचानक आए जलप्रलय के बाद 7 फरवरी रविवार सुबह लगभग 9 बजे पत्नी से उनकी बात हुई और बोले कि अब हम ड्यूटी पर जा रहे हैं उसके बाद से ही परिजनों से कोई संपर्क नहीं हो पा रहा है। परिजन जब उनके मोबाइल नंबर पर फोन लगाते हैं तो फोन नेटवर्क कवरेज क्षेत्र से बाहर बताता है इससे परेशान लापता युवकों के बड़े भाई बृजेंद्र बहादुर सिंह ने हरचंदपुर थाने में इसकी लिखित तहरीर देकर प्रशासन से मदद की गुहार लगाई । स्थानीय पुलिस प्रशासन उत्तराखंड के प्रशासन से संपर्क कर रहा है लेकिन अभी तक दोनों युवकों का कोई पता नहीं चल सका है।

यह भी पढ़े: हरचंदपुर विधानसभा के कांग्रेस के विधायक ने हिन्दू युवा वाहिनी के कार्यकर्ता का 51 हजार रूपये से

उत्तराखंड के जोशीमठ थाने में गुमशुदगी की रिपोर्ट कराई दर्ज

जिससे परेशान परिजनों ने उत्तराखंड जाकर वहां भी दोनों लोगों का पता लगाने के लिए काफी प्रयास किया । लेकिन वहां भी कोई पता न चलने के बाद लापता नरेंद्र बहादुर सिंह के साले इंद्रेश सिंह ने उत्तराखंड के जोशीमठ थाने (Joshimath police station in Uttarakhand) में गुमशुदगी की रिपोर्ट दर्ज कराई है लेकिन अभी तक उनका कोई पता नहीं चल सका है।

यह भी पढ़े: रायबरेली सदर विधायक अदिति सिंह ने अपनी पार्टी की जिले की कांग्रेस सांसद सोनिया गांधी के

हरचंदपुर कांग्रेस के बागी विधायक विधायक राकेश सिंह ने परिवार से की मुलाकात

आज हरचंदपुर विधायक राकेश सिंह (Congress MLA Rakesh Singh)परिजनों से मिलने उनके गांव बसंत खेड़ा पहुंचे उन्होंने परिजनों को हरसंभव मदद का भरोसा दिलाया। विधायक राकेश सिंह ने उत्तराखंड की कंपनी के प्रोजेक्ट इंचार्ज निशांत कपिल से दूरभाष पर बात की और कंपनी की तरफ से परिवार को हर संभव मदद दिलाने की बात कही है। विधायक राकेश सिंह ने पीड़ित परिजनों को मुख्यमंत्री विवेकाधीन कोष से भी आर्थिक मदद करवाने की बात कही है।

Show More
Madhav Singh
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned