scriptवीवीआईपी जिले में भाजपा में प्रत्याशी के टिकट को लेकर मचा घमासान? | VVIP district's BJP candidate's tickets | Patrika News
रायबरेली

वीवीआईपी जिले में भाजपा में प्रत्याशी के टिकट को लेकर मचा घमासान?

वीवीआईपी जिले में भाजपा में प्रत्याशी के टिकट को लेकर मचा घमासान

रायबरेलीMar 23, 2019 / 12:39 pm

Madhav Singh

प्रत्याशी के टिकट

वीवीआईपी जिले में भाजपा में प्रत्याशी के टिकट को लेकर मचा घमासान?

रायबरेली . लोकसभा चुनाव की शुरुआत होते ही राजनीतिक पार्टीयों के प्रत्यासियों में आपस में खीचतान चालू हो चुकी है। रायबरेली जिले का भी हाल ऐसा ही कुछ हो गया है। अगर कांग्रेस पार्टी की बात करे तो वहां तो वर्तमान की सांसद सोनिया गांधी ही है लेकिन अगर भाजपा पार्टी की बात करे तो यहां पर अलग-अलग भाजपा के लोग अपने को पार्टी का प्रत्यासी घोषित करते नजर आ रहे है। जबकि भाजपा ने अभी तक अपना प्रत्यासी घोषित भी नही किया है। आगे पार्टी किसको प्रत्यासी घोषित करेगा, यह तो आने वाले कुछ दिनो में पता चलेगा।
वीवीआईपी जिले में भाजपा में प्रत्यासी के टिकट को लेकर मचा घमासान

अजय अग्रवाल ने रायबरेली में प्रेस से बातचीत में दावा किया कि विगत पांच वर्षों में कांग्रेस की पूर्व अध्यक्ष ने पांच बार भी रायबरेली का दौरा नहीं किया है। उन्होंने कहा, “सोनिया गांधी ने क्षेत्र की पूरी तरह उपेक्षा की है और कोई भी विकास कार्य पूरा नहीं हुआ। कांग्रेस अध्यक्ष ने केवल परियोजनाओं का शिलान्यास ही किया, जिन्हें अब भाजपा सरकार पूरा कर रही है। 2014 के लोकसभा के आम चुनाव में कांग्रेस की वर्तमान अध्यक्ष सोनिया गांधी के खिलाफ उत्तर प्रदेश की रायबरेली सीट से चुनाव लड़ने वाले भारतीय जनता पार्टी के नेता अजय अग्रवाल ने दावा किया है कि इस बार सांसद सोनिया गांधी की हार तय होने की बात कही है। 2014 के लोकसभा के चुनाव में सोनिया गांधी को 526434 कुल वोट मिला था जबकि भाजपा के अजय अग्रवाल चुनाव लडे़ थे इनको कुल वोट 173721 मिला था।
अजय अग्रवाल ने दावा किया कि केंद्र में 2019 में भाजपा की सरकार


उच्चतम न्यायालय के अधिवक्ता अजय अग्रवाल ने बताया कि 2014 के लोकसभा चुनाव में पार्टी के प्रधानमंत्री पद के उम्मीदवार नरेंद्र मोदी रायबरेली का दौरा नहीं कर पाये थे, इसके बावजूद उन्हें (अजय अग्रवाल को) पौने दो लाख मत प्राप्त हुए थे। इस बार जो परिस्थितियां हैं और यदि भाजपा उन्हें फिर से उम्मीदवार बनाती है तो पार्टी की जीत की जीत सुनिश्चित है। बोफोर्स मामले में उच्चतम न्यायालय में अपील दायर करने वाले अजय अग्रवाल ने दावा किया कि केंद्र में 2014 में भाजपा की सरकार बनने के बाद उन्होंने दिन-रात एक करके रायबरेली के विकास के लिए प्रयास किये और समय पर केंद्रीय मंत्रियों से मिलकर इस क्षेत्र की अधूरी पड़ी विकास परियोजनाओं को गति देने के लिए आग्रह किया। उनके इसी प्रयास का नतीजा है कि आज रायबरेली में अखिल भारतीय आयुर्विज्ञान संस्थान शुरू हो सका है, रेलवे कोच फैक्ट्री में उत्पादन पूरी तरह से शुरू हो गया है, वर्षों से बंद पड़े आईटीआई कारखाने में उत्पादन फिर शुरू हो गया है, नयी सड़कें बनायी गयी हैं तथा सभी विकास कार्यों को गति दी गयी है। अजय अग्रवाल ने बताया कि केंद्रीय स्तर पर भी वह पार्टी के लिए योगदान करते रहे हैं।

Home / Raebareli / वीवीआईपी जिले में भाजपा में प्रत्याशी के टिकट को लेकर मचा घमासान?

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो