scriptघाघरा, चुन्नी पहन कर बैंक से चोरी का प्रयास करने वाले इस आरोपी को पुलिस ने ऐसे किया गिरफ्तार | Accused arrested | Patrika News
रायगढ़

घाघरा, चुन्नी पहन कर बैंक से चोरी का प्रयास करने वाले इस आरोपी को पुलिस ने ऐसे किया गिरफ्तार

महिला का भेष धारण कर चक्रधर नगर भारतीय स्टेट बैंक (State Bank of India) में चोरी के प्रयास करने वाले आरोपी को आखिरकार पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है। आरोपी आदतन अपराधी है। इसके खिलाफ जिले के अलग-अलग थानों में चोरी के कई मामले दर्ज हैं।

रायगढ़Jun 30, 2019 / 01:00 pm

Vasudev Yadav

घाघरा, चुन्नी पहन कर बैंक से चोरी का प्रयास करने वाले इस आरोपी को पुलिस ने ऐसे किया गिरफ्तार

घाघरा, चुन्नी पहन कर बैंक से चोरी का प्रयास करने वाले इस आरोपी को पुलिस ने ऐसे किया गिरफ्तार

रायगढ़. डिग्री कॉलेज के सामने स्थित भारतीय स्टेट बैंक (State Bank of India) के चक्रधर नगर शाखा में 26-27 मार्च की दरमियानी रात किसी अज्ञात चोर ने बैंक के ताले तोड़कर चोरी का प्रयास किया था। बैंक मैनेजर की रिपोर्ट पर पुलिस अपराध दर्ज कर मामले की विवेचना कर रही थी। विवेचना के दौरान पुलिस द्वारा बैंक में लगे सीसीटीवी (CCTV) फुटेज को खंगाला गया।
इसके एक फुटेज में एक व्यक्ति महिला का पोशाक घाघरा, चुन्नी पहन कर बैंक में चोरी का प्रयास करते नजर आया। आरोपी के कद काठी एवं चाल-चलन का आंकलन कर हर संभावित व्यक्ति से चक्रधरनगर पुलिस द्वारा पूछताछ की जा रही थी। वहीं साइबर सेल से भी जानकारी जुटाई गई, लेकिन कुछ खास जानकारी हाथ नहीं लगी।
ऐसे में पुलिस ने घटना तिथि के पहले तीन दिनों में शहर के होटलों में रूके बाहरी व्यक्तियों की जानकारी जुटाई। साथ ही सक्रिय मुखबिरों से लगातार संदेही के संबंध में जानकारी लिया जा रहा था।
यह भी पढ़ें
पुलिस की नाकेबंदी को तोड़ भागे गांजा तस्कर, फिर क्या था सरिया टीआई ने भी फिल्मी स्टाइल में किया पीछा, फिर जो हुआ पढि़ए पूरी स्टोरी…

प्रकरण के शुरुआती जांच में ही कुछ मुखबिरों ने सीसीटीवी फुटेज को देखकर मुन्ना शर्मा निवासी जूटमिल के चोरी में होने की संभावना व्यक्त की थी। इस पर चक्रधरनगर पुलिस निगाह रखे हुए थी, लेकिन मुन्ना शर्मा लगातार पुलिस से लुकाछिपी का खेल खेल रहा था। 28 जून को पुलिस को मुखबिर से सूचना मिली कि मुन्ना शर्मा को रेलवे स्टेशन के पास घूमते देखा गया है। जिस पर चक्रधर नगर पुलिस ने बिना देरी किए संदेही मुन्ना शर्मा को पकड़ कर थाने ले आई। पूछताछ में संदेही पुलिस को गुमराह करने के लिए इधर-उधर की बातें करने लगा। वहीं खुद अपनी बातों में फंसता गया। ऐसे में पुलिस ने सख्ती दिखाई तो आरोपी ने अपना जुर्म कबूल लिया।
यह भी पढ़ें
युवक ने फाइनेंस में ली कार आई-20 को रखा गिरवी, दो लाख भी लिया, फिर रात में दोस्तों के साथ आया और कर दिया ये काम…

ओवरब्रिज से पार किया था महिला का कपड़ा
पुलिस की पूछताछ में आरोपी मुन्ना शर्मा निवासी बजंरगपारा चौकी जूटमिल ने बताया कि घटना दिनांक को ओवरब्रिज जूटमिल के पास से उसने महिला का कपड़ा चोरी कर उसे पहन कर चोरी करने निकला था। वहीं विनोबानगर तरफ से रेलवे पटरी के रास्ते चोरी करने की फिराक में जा रहा था। तभी स्टेट बैंक को देख आरोपी के मन में मोटी रकम मिलने का लालच आ गया और उसने चोरी का प्रयास किया।

आरोपी की तस्वीर को लेकर बना हुआ है संशय
इस मामले में एक और बात सामने आ रही है कि सीसीटीवी फुटेज में दिख रहे तस्वीर में आरोपी भैंगा (काना) लग रहा है। जबकि पुलिस द्वारा गिरफ्तार किए आरोपी की आंखे इससे मेल नहीं खा रही। ऐसे में पुलिस के पकड़े गए आरोपी को लेकर संशय की स्थिति बनी हुई। वहीं यह चर्चा भी आम है कि पुलिस इस मामले में लीपापोती कर रही है। हालांकि पुलिस के अधिकारी इस बात से इंकार कर रहे हैं।

Home / Raigarh / घाघरा, चुन्नी पहन कर बैंक से चोरी का प्रयास करने वाले इस आरोपी को पुलिस ने ऐसे किया गिरफ्तार

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो