scriptयुवक ने फाइनेंस में ली कार आई-20 को रखा गिरवी, दो लाख भी लिया, फिर रात में दोस्तों के साथ आया और कर दिया ये काम… | Accused arrested | Patrika News
रायगढ़

युवक ने फाइनेंस में ली कार आई-20 को रखा गिरवी, दो लाख भी लिया, फिर रात में दोस्तों के साथ आया और कर दिया ये काम…

फाइनेंस में ली कार को गिरवी रखकर ठगी करने के मामले में कोतरा रोड पुलिस (Kotra Road Police) ने एक युवक को रायपुर से गिरफ्तार किया है। कोतरा रोड पुलिस (Kotra Road Police) अन्य आरोपियों की तलाश में जुटी हुई है।

रायगढ़Jun 27, 2019 / 07:20 pm

Vasudev Yadav

युवक ने फाइनेंस में ली कार आई-20 को रखा गिरवी, दो लाख भी लिया, फिर रात में दोस्तों के साथ आया और कर दिया ये काम...

युवक ने फाइनेंस में ली कार आई-20 को रखा गिरवी, दो लाख भी लिया, फिर रात में दोस्तों के साथ आया और कर दिया ये काम…

रायगढ़. विदित हो कि कुछ दिनों पूर्व कोतरा रोड थाना में एक मामला आया था जिसमें धनागर निवासी कुशल प्रसाद पिता भुनेश्वर ने रिपोर्ट दर्ज कराते हुए पुलिस को बताया था कि कुछ माह पूर्व जशपुर के अंकित केशरी के साथ उसका परिचय हुआ था। जिसके बाद अंकित ने अमित कुमार को एक दिन लेकर आया और अमित ने रुपए की जरूरत होना बताते हुए फाइनेंस में ली कार आई-20 को गिरवी रखने की बात कही। जिस पर कुशल तैयार हो गया और कार को गिरवी रखने के बाद अमित को 2 लाख रुपए दे दिया।
गिरवी रखने के दौरान एक इकरारनामा किया गया जिसमें ६ माह के भीतर पूरी राशि एकमुश्त वापस करने की बात लिखी गई। साथ ही वाहन का किश्त 12,786 रुपए भी अंकित खुद पटाने के लिए राजी हुआ। 14 सितंबर 2017 को हुए इस इकरारनामें के बाद 25 जुलाई 2018 को मेगमा फाइनेंस कंपनी के कर्मचारी किश्त न पटने के कारण कार को खीचने के लिए पहुंच गए।
यह भी पढ़ें
इस मां को अफसोस ही नहीं, 8 साल के अपने बच्चे का सिर कुचलकर उतारा मौत के घाट

इस दौरान कुशल ने अपने को ठगा महसूस किया और फिर तीन माह का किश्त 39 हजार रुपए व सेटलमेंट के रूप में दो लाख ६१ हजार रुपए मेगमा फाइनेंस को जमा किया। इसके बाद कुशल जब भी अंकित को फोन करता तो नंबर बंद आ रहा था। एकाएक 22 जून 2019 को अंकित का फोन आया और कार वापस लेने के लिए बात करने लगा। इसके बाद रायगढ़ के एक होटल में दोनों के बीच बात हुई और बिना रुपए दिए रात में कुशल के घर के बाहर खड़ी कार को अंकित व अन्य लोग लेकर फरार हो गए। इस मामले में रिपोर्ट दर्ज होने के बाद कोतरा रोड थाना प्रभारी ने मामले की जांच शुरू की। मुखबिर से मिली सूचना पर अंकित को पकडऩे के लिए पहले ओडि़सा गई। ओडि़सा में अंकित नहीं मिला फिर पता चला कि वह रायपुर में छिपा हुआ है जिस पर थाना प्रभारी के नेतृत्व में टीम रायपुर गई और अंकित को अपने गिरफ्तार कर रायगढ़ लेकर आयी।

तीन और लोग हैं इसमें शामिल
जिस रात कार को कुशल के घर के सामने से लेकर गए उसके दूसरे दिन सुबह जब कुशल पतासाजी करने लगा तो पता चला था कि कार में चार लोग आए थे उन्ही लोगों ने गिरवी में रखी कार वापस ले गए। फिलहाल अंकित से इस मामले में संलिप्त तीन अन्य के बारे में पुलिस पूछताछ कर रही है।

सेटलमेंट की चल रही तैयारी
पहले तो फाइनेंस में ली कार को गिरवी रखकर अंकित ने किश्त ही नहीं पटाया। इसके बाद बिना रुपए दिए ही कार लेकर फरार हो गया, और अब जब पुलिस के गिरफ्त में आ गया है तो कार का बिक्रीनामा तैयार कर मामले को सेटल करने की तैयारी चल रही है। हांलाकि इस बारे में पुलिस के अधिकारी कुछ नहीं कह रहे हैं।

-फाइनेंस में ली कार को गिरवी रखकर ठगी करने वाले अंकित केशरी को पकड़ लिया गया है। इसमें पूछताछ व जांच चल रही है- रूपक शर्मा, थाना प्रभारी

Home / Raigarh / युवक ने फाइनेंस में ली कार आई-20 को रखा गिरवी, दो लाख भी लिया, फिर रात में दोस्तों के साथ आया और कर दिया ये काम…

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो