पड़ोसी पर करता था शक, एक रोज टांगी से हमला कर काट दिया हाथ

पड़ोसी पर करता था शक, एक रोज टांगी से हमला कर काट दिया हाथ

Vasudev Yadav | Publish: May, 26 2019 01:28:56 PM (IST) Raigarh, Raigarh, Chhattisgarh, India

- बेटे की रिपोर्ट पर पुलिस ने आरोपी को भेजा जेल

रायगढ़. चक्रधर नगर थाना क्षेत्र अंतर्गत एक व्यक्ति ने अपने बेटे की शादी तोड़वाने की शंका पर पड़ोसी पर टांगी से जानलेवा हमला कर दिया। जिससे उसका दाहिना हाथ कलाई से नीचे पूरी तरह कट गया। बताया जा रहा है कि पीडि़त का हाथ सिर्फ कुछ चमड़ी की बदौलत लटका हुआ है। घटना की रिपोर्ट पर पुलिस ने आरोपी के खिलाफ धारा 307 के तहत उसे गिरफ्तार कर लिया है। वहीं आरोपी को न्यायिक रिमांड में भेज दिया गया है।

पुलिस से मिली जानकारी के अनुसार आरोपी ध्वज कुमार निषाद पिता देवानंद निषाद ग्राम कोटमार में रहता है। पुलिस ने बताया कि उसका बेटा मंद बुद्धि है, इस वजह से उसकी शादी नहीं हो रही है। पिछले साल भी ध्वज अपनी बेटे की शादी करने के लिए जोर-शोर से लगा था। कई बार बात बन भी जाती थी, लेकिन ऐन वक्त पर लड़की वाले इन्हें अपनी बेटी देने से इंकार कर देते थे। ऐसे में ध्वज कुमार को शक था कि उसका पड़ोसी रोहित निषाद लड़की वालों को इनके खिलाफ भड़का कर शादी करने के लिए मना कर देता है और रिश्ता तोड़वा देता है।

Read More : खूब भा रहा हाथियों को कोरबा का जंगल, बना लिया अपना स्थाई ठिकाना, ये है वजह...

इसी वजह से ध्वज कुमार प्रार्थी रोहित निषाद के ऊपर रंजिश रखा हुआ था। इस साल भी शादी के सीजन में आरोपी अपने बेटे के लिए लड़की ढूंढ़ रहा था। बताया जा रहा है कि इस बार उसके बेटे की शादी भी तय हो गई थी। लेकिन अचानक लड़की वालों ने ध्वज से कहा कि तुम्हारा बेटा ज्यादा पढ़ा-लिखा नहीं है और तुम्हारा खेती-बाड़ी भी नहीं है, इसलिए हम लड़की नहीं देंगे। यह बात आरोपी को नागवार गुजरी और 24 मई की सुबह साढ़े 9 बजे ध्वज घर से टांगी लेकर निकला और रोहित निषाद को देखते ही उसके ऊपर जानलेवा हमला कर दिया। ऐसे में रोहित टांगी के प्रहार से बचने के लिए अपने दाहिने हाथ को आगे कर दिया। चूंकि आरोपी ने इतना जोरदार प्रहार किया था कि टांगी लगते ही रोहित का दाहिना हाथ पूरा कट गया। घटना के बाद आहत को इलाज के लिए रायगढ़ अस्पताल लाया गया, जहां उसकी गंभीर स्थिति को देखते हुए उसे रायपुर रेफर कर दिया गया है।

मैं कुछ नहीं जानता उसने मुझे क्यों मारा
पुलिस की पूछताछ में पीडि़त ने बताया कि वह नहीं जानता कि आरोपी ने उसे क्यों मारा है। न तो उसने किसी को भड़काया है और न ही उसके बेटे की शादी तोड़वाई है। सिर्फ शक के आधार पर आरोपी ने उस पर जानलेवा हमला कर दिया। शक से उपजे इस घटना ने रोहित से उसका एक हाथ छिन लिया।

-बेटे की शादी तोड़वाने की शंका पर एक व्यक्ति ने अपने पड़ोसी पर जानलेवा हमला कर दिया है। जिससे हाथ पूरी तरह कट गया है। घायल के बेटे की रिपोर्ट पर आरोपी के खिलाफ अपराध दर्ज कर उसे गिरफ्तार कर लिया है। वहीं उसे न्यायिक रिमांड में भी भेज दिया गया है - बी डहरिया, जांच अधिकारी, चक्रधर नगर

MP/CG लाइव टीवी

खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned