scriptCG Weather Update: अगले दो दिनों तक छत्तीसगढ़ में बारिश के आसार, मौसम विभाग का पूर्वानुमान जारी | CG Weather Update: Chances of rain in CG for two days | Patrika News
रायगढ़

CG Weather Update: अगले दो दिनों तक छत्तीसगढ़ में बारिश के आसार, मौसम विभाग का पूर्वानुमान जारी

CG Weather Forecast: इन दिनों सुबह से ही निकल रही चिलचिलाती धूप लोगों को हलाकान करने लगा है। ऐसे में लोग अब अपने कार्य का रुटिन बदलते हुए सुबह-शाम घर से निकलने लगे हैं। मौसम विभाग के अनुसार दो दिन बाद द्रोणिका के चलते हल्की वर्षा होने की संभावना है।

रायगढ़Mar 15, 2024 / 05:55 pm

Shrishti Singh

cg_weather.jpg
CG Weather News: वहीं मौसम वैज्ञानिक एचपी चंद्रा ने बताया कि पश्चिमी विक्षोभ द्रोणिका के रूप में मध्य क्षोभमंडल में 5.8 किलोमीटर ऊंचाई पर 73 डिग्री पूर्व में 28 डिग्री उत्तर तक स्थित है। (IMD Alert) इसके साथ ही एक द्रोणिका गंगेटिक पश्चिम बंगला से तमिलनायडू तक छत्तीसगढ़ होते हुए 0.9 किमी ऊंचाई पर बना हुआ है। (Heavy rain alert in CG) ऐसे में देखा जाए तो मार्च माह के हिसाब से अधिकतम तापमान अपनी चरम सीमा में पहुंच चुका है।
यह भी पढ़ें

रायगढ़ में दर्दनाक हादसा… JCB ने 8 साल की मासूम बच्चे को कुचला, गांव में पसरा मातम

अगले दो दिन बाद मामूली उतार-चढाव की स्थिति बने रहने की संभावना व्यक्ति की जा रही है। (Today Weather Update) देखा जाए तो इस साल मार्च में ही गर्मी अप्रैल-मई की याद दिला रही है। दो दिनों से सुबह से ही तेज गर्मी का अहसास होने लगा है। इससे दोपहर में शहर की सड़कें सूनी नजर आने लग रही है। ऐसे में अब लोग मुंह-कान बांध कर निकल रहे हैं, ताकि गर्मी से बचा जा सके।
दो दिन बाद हल्की बारिश की संभावना

मौसम विभाग के अनुसार फिलहाल मौसम शुष्क होने के कारण अधिकतम तापमान अपनी चरम सीमा पर पहुंच चुकी है, लेकिन अगामी दो दिन बाद 16 से 19 मार्च तक की अवधि में द्रोणिका के चलते वज्रपात व ओलावृष्टि के साथ बारिश होने की संभावना है। साथ ही अंधड़ भी चलने की संभावना है।
घर से निकलने में कर रहे परहेज

इस संबध में राहगीरों की मानें तो दिनों-दिन बढ़ रहे तापमान के चलते घरों से निकलने में परहेज कर रहे हैं। शहर की सड़कों में सुबह-शाम ही ज्यादा भीड़ देखने को मिल रही है। वहीं दोपहर के समय सड़के खाली नजर आ रही है। साथ ही रात होते ही मौसम में हल्की ठंड होने के कारण सर्द-गर्म की शिकायत हो रही है। जिसके चलते लोगों के सेहत पर भी असर पड़ रहा है। डाक्टरों का कहना है कि मौसम को देखते हुए धूप से बचने की जरूरत है, नहीं तो उल्टी-दस्त की शिकायत हो सकती है।
यह भी पढ़ें

छत्तीसगढ़ के 2 अफसरों का IG पद पर हुआ इम्पैनलमेंट, लिस्ट में 47 अफसरों के नाम… केंद्रीय गृह मंत्रालय ने जारी किया निर्देश

अगले सात दिनों के तापमान पर एक नजरदिन अधिकतम तापमान

शुक्रवार 38 डिग्री

शनिवार 38 डिग्री

रविवार 37 डिग्री

सोमवार 36 डिग्री

मंगलवार 35 डिग्री

बुधवार 30 डिग्री
गुरुवार 37 डिग्री

Home / Raigarh / CG Weather Update: अगले दो दिनों तक छत्तीसगढ़ में बारिश के आसार, मौसम विभाग का पूर्वानुमान जारी

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो