गैस सब्सिडी दिलाने के नाम पर युवती, गैस एजेंसी संचालक ने ठगे 43 हजार रूपए पढ़िए पूरी खबर.....

गैस सब्सिडी दिलाने के नाम पर युवती, गैस एजेंसी संचालक ने ठगे 43 हजार रूपए पढ़िए पूरी खबर.....

Vasudev Yadav | Publish: Jun, 17 2019 06:30:46 PM (IST) Raigarh, Raigarh, Chhattisgarh, India

कोतवाली थाना(Kotwali police station) क्षेत्र अंतर्गत एक अज्ञात व्यक्ति ने गैस सब्सिडी दिलाने के नाम पर एक युवती के खाते से ऑनलाइन 43 हजार रुपए की ठगी कर ली

रायगढ़. कोतवाली थाना(Kotwali police station) क्षेत्र अंतर्गत एक अज्ञात व्यक्ति ने गैस सब्सिडी(Gas subsidy) दिलाने के नाम पर एक युवती के खाते से ऑनलाइन(Online) 43 हजार रुपए की ठगी कर ली। घटना की रिपोर्ट पर पुलिस ने आरोपी के खिलाफ धारा 420, 66 के तहत अपराध दर्ज(Crime record) कर लिया है। मामले की विवेचना की जा रही है।
पुलिस से मिली जानकारी के अनुसार प्रार्थिया पायल पिता अलेक्जेंडर रामभाठा की रहने वाली है।

Read More : दहेज प्रताडऩा से तंग दो नवविवाहिता ने थाने में की शिकायत, ससुरालियों के खिलाफ अपराध दर्ज

15 जून की शाम पायल ने ऑनलाइन गैस मंगाने(Call online gas) के लिए गैस एजेंसी जांजगीर का नंबर ढूंढा और उस पर फोन लगाया। तभी फोन उठाने वाले व्यक्ति ने अपना परिचय राकेश शर्मा सीनियर मैनेजर जांजगीर गैस एजेंसी(Gas agency) बताया। तब आरोपी ने पायल से कहा कि आप एनीडेस्क रिमोट कन्ट्रोल एप(Aneidek Remote Control App) डाउलोड करिए। ऐसे में पीडि़ता ने उसके कहे अनुसार अपने मोबाइल फोन(mobile phone) से उपरोक्त एप को डाउन लोड किया। इस दौरान दोनों का फोन कनेक्ट था। तभी आरोपी ने युवती को एप चालू करने को कहा। एप चालू करने पर उसमें एक आईडी आया, जिसे आरोपी ने युवती से पूछा तो उसने बता दिया। इसके बाद आरोपी ने युवती को उसके एटीएम कार्ड(ATM card) का आगे-पीछे स्क्रीन शॉर्ट लेने को बोला। तब युवती ने वैसा ही किया। चूंकि एनीडेस्क एप के जरिए युवती के मोबाइल को कनेक्टर आरोपी उसे ऑपरेट कर रहा था। ऐसे में उसे युवकी का एटीएम नंबर मिल गया। कुछ देर बाद युवती के मोबाइल पर ओटीपी नंबर आया, जिसे आरोपी ने पूछा और इसके बाद से युवती के खाते से कुछ किश्तों में 43 हजार रुपए आहरण कर लिया गया। तभी युवती को पता चला कि अज्ञात आरोपी ने गैस सब्सिडी दिलाने के बहाने उसके साथ ठगी कर ली है तो उसने घटना की रिपोर्ट(incident report) कोतवाली में की। जहां पुलिस ने अपराध दर्ज कर मामले को विवेचना में लिया है।

MP/CG लाइव टीवी

खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned