scriptजान बचाने आधी रात घुसा तालाब में, पड़ी नजर तो आरोपियों ने कर दी हत्या | Disclosure of the death of the young man | Patrika News
रायगढ़

जान बचाने आधी रात घुसा तालाब में, पड़ी नजर तो आरोपियों ने कर दी हत्या

Disclosure of the death : जूटमिल क्षेत्र में हुए हत्या का पुलिस ने किया खुलासा, चार आरोपी सहित एक नाबालिग गिरफ्तार- शराब के नशे में हुआ था विवाद, इसके बाद कर दी गई थी युवक की हत्या

रायगढ़Jul 10, 2019 / 07:36 pm

Vasudev Yadav

Disclosure of the death : जूटमिल क्षेत्र में हुए हत्या का पुलिस ने किया खुलासा, चार आरोपी सहित एक नाबालिग गिरफ्तार - शराब के नशे में हुआ था विवाद, इसके बाद कर दी गई थी युवक की हत्या

जान बचाने आधी रात घुसा तालाब में, पड़ी नजर तो आरोपियों ने कर दी हत्या

रायगढ़. जूटमिल क्षेत्र में हुए युवक की हत्या का मामला पुलिस ने सुलझा लिया है। इसमें यह बात सामने आई है कि शराब के नशे में हुए विवाद के बाद मृतक अपनी जान बचाने आधी रात को तालाब में घुस कर छिप गया था। लेकिन आरोपियों की नजर उस पर पड़ गई और उन्होंने मृतक की डंडे से पीट-पीट कर हत्या कर दी। पुलिस ने इस मामले में चार आरोपियों सहित एक नाबालिग को गिरफ्तार कर लिया है। वहीं उन्हें रिमांड में भेज दिया गया है।
मामले का खुलासा करते हुए जूटमिल चौकी प्रभारी अंजना केरकेट्टा ने बताया कि मृतक विमल सारथी पिता दूजेरा सारथी (25) छोटे भंडार पुसौर का रहने वाला था। करीब दो माह पूर्व वह अपने घर से रायगढ़ कमाने जा रहा हूं कह कर निकला था। वहीं जूटमिल क्षेत्र में ही कहीं किराए के मकान में रह कर शहर के शहीद चौक में लेबर का काम करता था। 8 जुलाई की रात करीब 11 बजे आरोपी संजू कुर्रे, नानू बाबू उर्फ संतोष चौहान व सतीश दास महंत शराब पीकर क्षेत्र के दुर्गा चौक के पास खड़े थे। उसी समय वहां विमल सारथी भी नशे में धुत्त होकर आया और गाली-गलौज करने लगा। जिसे सुन आरोपियों ने उसे किसे गाली दे रहा है कह कर पूछा तो विमल जो सून रहा है उसी को दे रहा हूं बोला। इतने में तीनों आरोपी भड़क गए और विमल के साथ मारपीट करने लगे। ऐसे में अपनी जान बचाने के लिए विमल राजीव गांधी नगर की तरफ भागा, जिसे आरोपी दौड़ाने लगे। तभी रास्ते में तीनों आरोपियों को कपिल सोनी व एक नाबालिग बालक मिले और दौडऩे का कारण पूछे तो उन्होंने बताया कि एक अंजान युवक मोहल्ले में आकर गाली-गलौज कर रहा है। इसके बाद कपिल और नाबालिग बालक भी तीनों आरोपियों के साथ मिल कर विमल का पीछा करने लगे। तभी मृतक जान बचाने के लिए मिट्ठुमुड़ा तालाब के कीचड़ में जाकर कहीं छिप गया। जिसे आरोपीगण काफी देर तक तालाब में खोजे, जब विमल नहीं दिखा तो वे रोड पर आकर उसका इंतजार करने लगे। करीब एक-डेढ़ घंटा बाद आरोपी भाग गए होंगे सोच कर विमल तालाब से बाहर निकल कर सड़क पर आया तो आरोपियों ने उसे देख लिया और दौड़ाकर पकड़ लिया। इसके बाद विमल की खूब पिटाई किए और उसे मारते-मारते घटना स्थल मयाराम घर के पास गली में ले गए। तभी संजू कुर्रे गली में स्थित एक खपरैल घर से लकड़ी का बत्ता (डंडा) को खींच कर निकाला और मृतक के पीठ पर जोरदार हमला कर दिया। जिससे वह जमीन पर गिर गया। तभी नानू बाबू उर्फ संतोष चौहान मृतक के सिर पर डंडा से दो बार जानलेवा हमला कर दिया। जिससे वह अधमरा हो गया। वहीं बाकी आरोपी भी लात-घूसा, बेल्ट, डंडा से विमल के ऊपर ताबड़तोड़ वार कर दिए जिससे मौके पर ही उसकी मौत हो गई।

सना था कीचड़ से इसलिए उतारे कपड़े
पुलिस ने बताया कि तालाब में कीचड़ था, ऐसे में विमल जब तालाब से बाहर निकला तो उसके पूरे कपड़े में कीचड़ सना था। जिसे आरोपियों ने उतार कर फेंक दिया। इसके बाद उसे मौत के घाट उतार दिया गया। घटना को अंजाम देने के बाद आरोपी डंडा और कपड़ा दोनों को नाबालिग बालक के हाथ से उसी तालाब में फेंकवा दिए थे। जिसे बाद में पुलिस ने बरामद कर लिया है।

सीसीटीवी में दिखे मारपीट करते
मिली जानकारी के अनसुार घटना के बाद पुलिस ने सबसे पहले आसपास के क्षेत्र में लगे सीसीटीवी कैमरे की जांच की तो पुलिस को घटना दिनांक की रात दुर्गा चौक के पास मृतक के साथ मारपीट करने वाले तीनों आरोपी दिख गए। इसके बाद पुलिस ने संदेहियों को तत्काल हिरासत में ले लिया और कड़ाई से पूछताछ किया तो आरोपियों ने अपना जुर्म कबूल लिया। इस पूरे मामले को सुलझाने में सीसीटीवी कैमरे का महत्वपूर्ण योगदान है।
इन आरोपियों को रिमांड में भेजा
पुलिस ने इस घटना में शामिल नाबालिग बालक सहित संजू कुर्रे पिता रूप सिंह कुर्रे (21) राजीव गांधी नगर, संतोष चौहान उर्फ नानू बाबू (19) झोपड़ीपारा, सतीश दास महंत पिता प्रकाश दास महंत (21) झोपड़ीपारा व कपिल सोनी पिता जिरेन्द्र सोनी (22) निवासी राजीव गांधी नगर को गिरफ्तार कर न्यायिक रिमांड में भेज दिया है।

यह भी पढ़ें
अवैध शराब को पकडऩे की महिलाओं ने अभियान में उन्हें सफलता मिल ही गई, आखिरकार पकड़ ही ली अवैध शराब

क्षेत्रवाद से ली युवक की जान
जानकारी के अनुसार दुर्गा चौक पर खड़े युवक भी शराब के नशे में थे और उनकी जुबान से भी गाली निकल रहा था, लेकिन एक ही मोहल्ले के होने की वजह से किसी को कोई फर्क नहीं पड़ा। वहीं जब विमल सारथी वहां शराब के नशे में गाली-गलौज किया और अपना परिचय विमल सारथी निवासी छोटे भंडार पुसौर दिया तो आरोपी भड़क गए। वहीं बाहर का युवक हमारे मोहल्ले में आकर गाली-गलौज कर रहा है कह कर उसकी जान ले लिए।

Home / Raigarh / जान बचाने आधी रात घुसा तालाब में, पड़ी नजर तो आरोपियों ने कर दी हत्या

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो