scriptपीएम की प्राथमिकता वाली उज्जवला योजना में लापरवाही बरतना इन्हें पड़ गया भारी | In the Ujjwala scheme of priority of the PM | Patrika News

पीएम की प्राथमिकता वाली उज्जवला योजना में लापरवाही बरतना इन्हें पड़ गया भारी

locationरायगढ़Published: Jan 25, 2018 04:24:17 pm

Submitted by:

Rajkumar Shah

प्रधानमंत्री उज्ज्वला योजना की समीक्षा बैठक में दो खाद्य निरीक्षकों पर कार्रवाई की गाज गिरी।

प्रधानमंत्री उज्ज्वला योजना की समीक्षा बैठक में दो खाद्य निरीक्षकों पर कार्रवाई की गाज गिरी।

प्रधानमंत्री उज्ज्वला योजना की समीक्षा बैठक में दो खाद्य निरीक्षकों पर कार्रवाई की गाज गिरी।

रायगढ़. प्रधानमंत्री उज्ज्वला योजना की समीक्षा बैठक में दो खाद्य निरीक्षकों पर कार्रवाई की गाज गिरी। बुधवार को प्रधानमंत्री उज्ज्वला योजना की समीक्षा के लिए सभी एसडीएम, खाद्य अधिकारियों, जनपद सीईओ, खाद्य निरीक्षकों, गैस एजेंसी के संचालकों, ऑयल कंपनी के अधिकारियों की संयुक्त बैठक ली गई। कलेक्टर आबिदी ने इस अवसर पर कहा कि 15 फरवरी के पहले प्रधानमंत्री उज्ज्वला के लिए दिए गए लक्ष्य की प्राप्ति हो जानी चाहिए।
Read more : किन्नर समाज के सामुदायिक भवन को लेकर भड़का मामला, निगम की इंजीनियर ने इस तरह किया खुलासा


उन्होंने कहा कि केवाईसी के प्राप्ति पर विशेष ध्यान देने की जरूरत है। उन्होंने कहा कि केवाईसी क्लीयर्ड एप्लीकेशन तथा एसव्ही जारी कनेक्शन इंस्टालेशन एक साथ चलना चाहिए। अपने कार्यों में उदासिनता बरतने वाले दो खाद्य निरीक्षकों पर कार्रवाई की गाज गिरी है। जिसमें घरघोड़ा खाद्य निरीक्षक को निलंबित किया गया है तो बरमकेला खाद्य निरीक्षक के खिलाफ विभागीय जांच करवाते हुए मुख्यालय अटैच कर दिया है। ज्ञात हो कि कुछ दिन पूर्व धरमजयगढ़ क्षेत्र में जिला स्तरीय जनसमस्या निवारण शिविर लगाया गया था।
Read more : ऐसा क्या हुआ कि कलक्टर को मंच से संजय लीला भंसाली का लेना पड़ा नाम, पढिए पूरी खबर

यहां घरघोड़ा खाद्य निरीक्षक भागवत यादव पर राशन कार्ड में नाम जोडऩे सहित अन्य शिकायत कलक्टर से ग्रामीणों ने की थी, जिस पर कलक्टर ने जब खाद्य निरीक्षक से ग्रामीणों के समस्या के बारे में पूछा तो कोई जवाब नहीं दे पाया। साथ ही उज्ज्वला योजना व अन्य योजनाओं की जानकारी दे पाने में भी असमर्थ था।

नोटिस जारी करने निर्देश– मां अष्टभुजी सारंगढ़, छिन्द इण्डेन, विभूति खरसिया को अनुपस्थित रहने पर कारण बताओ नोटिस जारी करने के निर्देश दिए। कलेक्टर शम्मी आबिदी ने प्रियदर्शनी एजेंसी एवं यशवंत राज एजेंसी रायगढ़ के संचालकों के बैठक में उपस्थित नहीं होने तथा सक्षम प्रतिनिधि को न भेजने पर नाराजगी जाहिर की तथा दोनों एजेंसी पर जांच कर कार्यवाही करने के निर्देश दिए।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो