एचडीएफसी बैंक से रिकवरी का मिला नोटिस तो इन महिलाओं के उड़ गए होश

एचडीएफसी बैंक से रिकवरी का मिला नोटिस तो इन महिलाओं के उड़ गए होश

Jayant Kumar Singh | Publish: Oct, 14 2018 12:36:00 PM (IST) Raigarh, Chhattisgarh, India

महिला समूह के सदस्यों ने शनिवार को एसपी कार्यालय पहुंचकर एडिशनल एसपी हरिश राठौर से शिकायत करते हुए जांच कर कार्रवाई करने की मांग की गई है।

रायगढ़. महिलाओं का समूह बनाकर छोटे-छोटे काम करने वाले सदस्यों को जब एचडीएफसी बैंक से रिकवरी का नोटिस मिला तो अचंभित रह गए। जब नोटिस को लेकर महिलाएं बैंक पहुंची तो पता चला कि समूह के हर सदस्यों के नाम पर २५-२५ हजार रुपए का लोन निकाला गया है। अब इस मामले में महिला समूह के सदस्यों ने गांव के ही एक महिला व उसके पति द्वारा धोखाधड़ी किया जाना बताया जा रहा है।

इसको लेकर महिला समूह के सदस्यों ने शनिवार को एसपी कार्यालय पहुंचकर एडिशनल एसपी हरिश राठौर से शिकायत करते हुए जांच कर कार्रवाई करने की मांग की गई है। पुसौर के ग्राम कसाईपाली निवासाी तुलसी बाई, नीला बाई, हरिप्रिया सिदार सहित दर्जन भर महिलाएं शनिवार को दोपहर एसपी कार्यालय पहुंची।

एडिशनल एसपी को लिखित में शिकायत करते हुए बताया कि रानी एचबीजी समूह गांव में है जिसमें उक्त महिलाएं सदस्य हैं और छोटा-छोटा काम समूह के माध्यम से करते हैं। ७ सितंबर को एचडीएफसी बैंक से उनको नोटिस मिला जिसमें यह बताया गया था कि लोन की किश्त समय पर जमा नहीं हो रही है।

Read More : #खोरी गांव के राजा जंगल में 54 हाथियों के दल ने डाला डेरा, नन्हें हाथी का भी हुआ जन्म

इसको देखकर सभी महिलाएं आश्चर्यचकित हो गई और फिर गांव के अन्य लोगों को इसकी जानकारी देने के बाद एचडीएफसी बैंक सभी महिलाएं पहुंचीं। जहां बताया गया कि उनके नाम पर काफी समय पूर्व २५-२५ हजार रुपए का लोन लिया गया है और उसका किश्त जमा नहीं हो रहा है। इसकों लेकर उक्त नोटिस का जवाब महिलाओं ने अधिवक्ता के माध्यम से बैंक प्रबंधन को दिया। साथ ही समूह की सदस्य एडिशनल एसपी को शिकायत करते हुए मामले की जांच कर कार्रवाई करने की मांग किए हैं।

बिना हितग्राही के बैंक से राशि हुई जारी
सामान्य तौर पर देखा जाए तो किसी भी बैंक से अगर लोन निकाला जाए तो हितग्राही को कई बार चक्कर काटने पड़ते हैं, लेकिन यहां तो न ही उक्त महिलाओं के नाम पर खाते थे और न ही उक्त हितग्राही पहले कभी बैंक गए। इसके बाद भी उनके नाम पर खाते खुलकर एटीएम जारी हो गया और लोन जारी होकर उसका आहरण भी हो गया।

इन महिलाओं के नाम पर निकाला लोन
पुसौर के कसाईपाली गांव के तुलसा बाई, नीला बाई, हरिप्रिया सिदार, भारती मांडी, सावित्री सिदार, नर्मदा सिदार, सुजाता मांडी, के अलावा अन्य सदस्यों के नाम पर फर्जी तरीके से लोन की राशि स्वीकृत कराते हुए आपसी सांठ-गांठ कर उक्त राशि का आहरण करने की शिकायत की गई है। इससे महिलाएं काफी परेशान नजर आई।

महिलाओं ने इन पर लगाया आरोप
महिला समूह की सदस्यों ने एडिशनल एसपी को किए गए शिकायत में कसाईपाली ग्राम निवासी पालावती चौहान पति इंद्रजीत चौहान द्वारा उक्त पूरे घटना को अंजाम देने का आरोप लगाया है। साथ ही पूर्व में और भी कई महिला समूह के सदस्यों के नाम पर इसप्रकार की धोखाधड़ी किए जाने की बात कही गई है। वहीं मामले में आरोपी पर कार्रवाई की मांग की।

-इस मामले की शिकायत मिली है। फिलहाल शिकायत की जांच के लिए शिकायत सेल में भेज दिया गया है। जांच रिपोर्ट के आधार पर आगे की कार्रवाई की जाएगी- हरिश राठौर, अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक, रायगढ़

MP/CG लाइव टीवी

Ad Block is Banned