गरीब परिवार के बीच पहुंचे कलेक्टर व एसपी, राशन वितरण कर अपनेपन का कराया एहसास

Coronavirus: कयाघाट इलाके में 15 अप्रैल तक के लिए राशन का हुआ वितरण, मॉस्क भी बांटे गए, वार्ड में हुआ सेनेटाईजेशन

By: Vasudev Yadav

Published: 04 Apr 2020, 02:18 PM IST

रायगढ़. कलेक्टर यशवंत कुमार एवं पुलिस अधीक्षक संतोष कुमार सिंह ने वार्ड नंबर 29 कयाघाट इलाके में पहुंचकर जरूरतमंद परिवारों को 15 अप्रैल तक के लिए सूखा राशन वितरित किया। उन्होंने लोगों से बात कर उनका हालचाल जाना और कहा कि हम आप तक दैनिक जरूरत के सामान पहुंचाने का पूरा प्रयास कर रहे है।

आप लॉक डाउन तथा अन्य निर्देशों के पालन में प्रशासन का सहयोग करें और अपने स्वास्थ्य का ख्याल रखें और नियमित हाथ धोते रहे। इस मौके पर उन्होंने नगर निगम के कर्मचारियों को वार्ड को सेनेटाईज करने के निर्देश दिए। जिस पर तत्काल अमल करते हुए सेनेटाईजेशन चालू किया गया। वार्ड में 90 परिवारों तक राशन पहुंचाया गया साथ ही लोगों को मॉस्क का वितरण भी किया गया।

Read More: मुर्गा-मछली बनाकर कार्यालय में मना रहे थे पार्टी, पुलिस ने दी दबिश, 16 लोगों के खिलाफ मामला दर्ज

ज्ञात हो कि कलेक्टर यशवंत कुमार की पहल पर जरूरतमंदों तक राशन पहुंचाने के लिए फूड बैंक योजना बनाकर क्रियान्वित की जा रही है। जिसमें प्रशासन व जनभागीदारी के संयुक्त प्रयासों से शहर के ऐसे लोग जो दैनिक मजदूरी, दिहाड़ी या रोज अपना व्यवसाय लगाकर जीविका चलाते थे और लॉक डाउन से उनके सामने अपने परिवार के भरण-पोषण की समस्या उत्पन्न हो गई है। उन सभी परिवारों को चिन्हांकित कर उन तक लॉक डाउन अवधि तक के लिए राशन पहुंचाने का कार्य किया जा रहा है।

अब तक शहर के 48 वार्डों में ऐसे 3200 से भी अधिक परिवारों तक यह राशन पहुंचाया जा चुका है। जिसके वितरण की कमान नगर निगम आयुक्त राजेन्द्र प्रसाद गुप्ता व एसडीएम आशीष देवांगन ने अपने अमलों के साथ संभाल रखी है। इस पुनीत कार्य के लिए स्वयंसेवी लोगों, संस्थाओं व प्रतिष्ठानों तथा उद्योगों ने आगे आकर खुले हाथ से सहयोग किया है। कलेक्टर यशवंत कुमार ने ऐसे सभी लोगों के प्रति आभार जताया।

Vasudev Yadav
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned