scriptप्रशासन की छापामार कार्रवाई, साईं ट्रेडिंग और श्याम फ्लोर आटा मिल को किया गया सील | Sai trading and Shyam flour mill sealed | Patrika News
रायगढ़

प्रशासन की छापामार कार्रवाई, साईं ट्रेडिंग और श्याम फ्लोर आटा मिल को किया गया सील

Lockdown: अनाप-शनाम दाम पर गुणवत्ताहीन खाद्य सामग्री बेचने का मामला, सैंपल लेकर परीक्षण के लिए भेजा गया

रायगढ़Apr 11, 2020 / 07:18 pm

Vasudev Yadav

प्रशासन की छापामार कार्रवाई, साईं ट्रेडिंग और श्याम फ्लोर आटा मिल को किया गया सील

प्रशासन की छापामार कार्रवाई, साईं ट्रेडिंग और श्याम फ्लोर आटा मिल को किया गया सील

रायगढ़. कोरोना वायरस के संक्रमण को रोकने शहर लॉकडाउन है। वहीं इस दौरान गरीब परिवारों के सामने रोजी-रोटी की समस्या आन पड़ी है, कामकाज बंद हो जाने से कई घरों में खाना तक नहीं पक रहा है। ऐसी विकट परिस्थिति में शासन-प्रशासन, पुलिस, समाजसेवी, सामाजिक संस्थाओं सहित अन्य लोग लोगों की जरूरतों को पूरा करने में दिन रात एक कर उनकी मदद कर रहे हैं। दूसरी ओर कुछ दुकानदार और व्यवसायी लोगों की मजबूरी का फायदा उठा कर अनाप-शनाप दाम में सामानों की बिक्री कर रहे हैं। वहीं गुणवत्ताहीन खाद्य सामग्री बेच कर अपना जेब भरने में लगे हुए हैं।
खरसिया पुलिस, प्रशासन, फूड और राजस्व विभाग ने छापामार कार्रवाई करते हुए खरसिया के साईं ट्रेडिंग और श्याम फ्लोर आटा मिल को सील किया है। बताया जा रहा है कि उक्त दुकानों में कई खामियां मिली। साथ ही आटा और पोहा का पैकिंग निर्धारित मानक में नहीं था। ऐसे में उक्त दुकानों पर कार्रवाई की गई है।
यह भी पढ़ें
केंद्र सरकार ने लांच किया आरोग्य सेतु एप, अब जान सकेंगे कोरोना के संक्रमण से कितने सुरक्षित हैं आप, इस ऐप की ये भी खासियत


मिली जानकारी के अनुसार स्थानीय प्रशासन व खरसिया पुलिस की टीम द्वारा प्रतिदिन सुबह खरीदारी के लिए छूट के समय खरसिया शहर के दुकानों को चेक किया जा रहा है। संयुक्त टीम निरीक्षण पर निकली थी। इस दौरान टीम साईं ट्रेडिंग पहुंची। जहां टीम को कई खामियां मिली। इसी प्रकार टीम वहीं के श्याम फ्लोर आटा मिल भी पहुंची। वहां भी टीम को खामियों का अंबार मिला। ऐसे में टीम द्वारा लॉक डाउन का उल्लंघन करने पर दोनों दुकानों सील कर दिया गया है।

परीक्षण के लिए भेजा सैंपल
इधर संयुक्त टीम द्वारा उक्त दोनों दुकानों के खाद्य सामग्रियों का सैंपल लेकर उन्हें परीक्षण के लिए भेजा गया है। बताया जा रहा है कि जांच रिपोर्ट आने के बाद उक्त दोनों दुकानों पर जुर्माना भी लगाया जाएगा। प्रशासनिक टीम ने इसकी तैयारी भी कर ली है।

यह भी पढ़ें
लॉकडाउन में कपड़ा बेचने निकले थे दो फेरीवाले, पुलिस को देखते ही भागे, पीछा किया तो मिले यूपी के 33 लोग

वहीं ग्राम चपले में विजय अग्रवाल द्वारा किराना सामानों को अधिक मूल्य पर बेचने की शिकायत पर खरसिया पुलिस व स्थानीय प्रशासन की टीम मौके पर पहुंची। जहां टीम ने देखा कि दुकान पर लोगों की भीड़ लगी हुई थी। वहीं सोशल डिस्टेंस का पालन भी नहीं कराया जा रहा था। ऐसी स्थिति में स्थानीय प्रशासन द्वारा दुकान को सील कर दिया गया है।
-सांई ट्रेडिंग में पोहा और आटा का पैकिंग निर्धारित मानक में नहीं था। वहीं श्याम आटा फ्लोर में भी वही हाल था। साथ ही दोनों दुकानों में संयुक्त टीम को कई प्रकार की खामियां मिली। ऐसे में टीम द्वारा उक्त दुकानों को सील कर दिया गया है। वहीं खाद्य सामग्री का सैंपल लेकर परीक्षण के लिए भेजा गया है। जांच रिपोर्ट आने के बाद दुकान संचालकों पर जुर्माना भी लगाया जाएगा। एसआर साहू, टीआई खरसिया

Home / Raigarh / प्रशासन की छापामार कार्रवाई, साईं ट्रेडिंग और श्याम फ्लोर आटा मिल को किया गया सील

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो