scripttwo new corona patients found in raigarh | हल्के में ना ले कोरोना को.. यहां दो और नए मरीज मिलने से मचा हड़कंप,अलर्ट मोड पर प्रशासन | Patrika News

हल्के में ना ले कोरोना को.. यहां दो और नए मरीज मिलने से मचा हड़कंप,अलर्ट मोड पर प्रशासन

locationरायगढ़Published: Dec 28, 2023 05:00:22 pm

CG Corona update: कोरोना के नए वैरिएंट को लेकर स्वास्थ्य महकमा अलर्ट मोड पर है। प्रतिदिन एक सौ सैंपल किए जाने का लक्ष्य रखा गया है। जांच की शुरुआत पिछले दिनों से हो चुकी है

corona_update_.jpg
CG Corona case update: कोरोना ने शहर में एक बार फिर दस्तक दे दी है। कोरोना के दो मरीज मिले हैं। इसमें एक चक्रधर नगर स्थित मां बिहार कालोनी क्षेत्र का है तो दूसरा मरीज सुभाष चौक क्षेत्र का है। दोनों को होम आइेसोलेशन में रखा गया है।
मिली जानकारी के अनुसार कोरोना के नए वैरिएंट को लेकर स्वास्थ्य महकमा अलर्ट मोड पर है। प्रतिदिन एक सौ सैंपल किए जाने का लक्ष्य रखा गया है। जांच की शुरुआत पिछले दिनों से हो चुकी है। बुधवार को कोविड जांच के दौरान दो मरीज मिलने की पुष्टि हुई है। दोनों मरीज शहरी क्षेत्र के हैं। इसमें एक मां बिहार कालोनी तो दूसरा सुभाष चौक क्षेत्र का है। दोनों मरीजों का उपचार होम आईसोलेशन के माध्यम से किया जा रहा है।
हालांकि अभी इस बात की पुष्टि नहीं हुई कि यह मरीज नए वैरियंट के हैं कि नहीं। इसके लिए मरीज से लिए गए सैंपल को एम्स भेजा जाएगा। जहां जांच रिपोर्ट आने के बाद ही इसकी स्थिति स्पष्ट होगी। बहरहाल जांच के दौरान दो कोरोना मरीज मिलने से स्वास्थ्य विभाग अलर्ट है।
लोगोें से यह अपील कर रही है कि कोविड गाइड लाइन का पालन करें। पुराने कोरोना की तरह ही दो गज की दूरी मास्क है जरूरी की थीम पर लोगों को जागरूक रहना है। गाइड लाइन के अनुसार एक-दूसरे से एक मीटर की दूरी बनाकर रखें। सर्दी-खांसी, बुखार होने पर आरटीपीसीआर कोविड जांच कराएं। भीड़-भाड़ वाले जगहों में जाने से बचें। साथ ही बार-बार साबुन से हाथ धोए व सिनेटाईजर का प्रयोग करें।

ट्रेंडिंग वीडियो