scriptरायपुर में 12 नए पॉजिटिव मिले, संक्रमितों में पुलिसकर्मी, किर्गिस्तान से लौटे स्टूंडेंट्स शामिल | 12 new corona cases found in Raipur today, 4 CG Police tested covid-19 | Patrika News
रायपुर

रायपुर में 12 नए पॉजिटिव मिले, संक्रमितों में पुलिसकर्मी, किर्गिस्तान से लौटे स्टूंडेंट्स शामिल

छत्तीसगढ़ (Chhattisgarh Coronavirus Update) की राजधानी रायपुर आज कोरोना के 12 नए मरीज मिले हैं। जानकारी के मुताबिक आज मिले कोरोना पॉजिटिव मरीजों में चार पुलिस कर्मी शामिल हैं, वहीं संक्रमितों में 4 स्टूडेंट्स भी हैं, जो कि कुछ दिन पहले किर्गिस्तान से रायपुर लौटे थे।

रायपुरJul 06, 2020 / 03:25 pm

Ashish Gupta

coronavirus_1.jpg

corona virus

रायपुर. छत्तीसगढ़ (Chhattisgarh Coronavirus Update) की राजधानी रायपुर आज कोरोना के 12 नए मरीज मिले हैं। जानकारी के मुताबिक आज मिले कोरोना पॉजिटिव मरीजों में चार पुलिस कर्मी शामिल हैं, वहीं संक्रमितों में 4 स्टूडेंट्स भी हैं, जो कि कुछ दिन पहले किर्गिस्तान से रायपुर लौटे थे। जबकि अन्य मरीज के मिलने की जानकारी मिली है। किर्गिस्तान से रायपुर लौटे स्टूडेंट्स पेड क्वारंटाइन में थे। सभी संक्रमितों को अस्पताल में भर्ती किया जा रहा है।
आज मिले कोरोना पॉजिटिव मरीजों के बाद रायपुर में कुल संक्रमितों की संख्या 439 तक जा पहुंची है। इसमें 210 एक्टिव मरीज हैं। राजधानी में तेजी से बढ़ते कोरोना के मरीजों ने स्वास्थ्य विभाग की चिंता बढ़ा दी है। इतना ही नहीं राजधानी में एम्स समेत अन्य अस्पतालों के बड़ी संख्या में डॉक्टर, मेडिकल स्टाफ और पुलिस कर्मियों का संक्रमित होना भी विभाग के चिंता का सबब बना हुआ है। इसी के मद्देनजर स्वास्थ्य विभाग ने राजधानी में जांच की संख्या बढ़ा दी है।
स्वास्थ्य विभाग की रिपोर्ट के मुताबिक रायपुर धीरे-धीरे कोरोना का नया हॉट स्पॉट बनता जा रहा है, क्योंकि यहां मरीजों की संख्या 439 जा चुकी है। बीते 10 दिनों में हर रोज 20 से अधिक मरीज मिल रहे हैं। हालांकि, विभाग के अफसरों का तर्क है कि रायपुर में सैंपलिंग और टेस्टिंग ज्यादा हो रही है, इसलिए मरीज मिल रहे हैं।

Home / Raipur / रायपुर में 12 नए पॉजिटिव मिले, संक्रमितों में पुलिसकर्मी, किर्गिस्तान से लौटे स्टूंडेंट्स शामिल

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो