scriptछत्तीसगढ़ में जल्द होगी 3 हजार आरक्षकों की बंपर भर्ती, सप्ताह भर में जारी होगा विज्ञापन | 3000 posts Chhattisgarh Police Constable vacancy to be out very soon | Patrika News
रायपुर

छत्तीसगढ़ में जल्द होगी 3 हजार आरक्षकों की बंपर भर्ती, सप्ताह भर में जारी होगा विज्ञापन

छत्तीसगढ़ पुलिस में आरक्षक के 2259 पदों के लिए वर्ष 2017 से चल रही भर्ती प्रक्रिया को निरस्त करने के बाद डीजीपी डीएम अवस्थी ने नई भर्ती को लेकर बड़ा बयान दिया।

रायपुरOct 03, 2019 / 05:17 pm

Ashish Gupta

cg_police_news.jpg
रायपुर. छत्तीसगढ़ पुलिस में आरक्षक के 2259 पदों के लिए वर्ष 2017 से चल रही भर्ती प्रक्रिया को निरस्त करने के बाद डीजीपी डीएम अवस्थी ने नई भर्ती को लेकर बड़ा बयान दिया।

डीजीपी डीएम अवस्थी ने बताया कि तकनीकी त्रुटि की वजह से छत्तीसगढ़ पुलिस में आरक्षक भर्ती रद्द करनी पड़ी है, लेकिन 3 हजार से अधिक पदों के लिए नई भर्ती प्रक्रिया जल्द ही शुरू होगी। यह नए नियमों के तहत होगी।

रेलवे में नौकरी दिलाने का झांसा देकर अब तक सैकड़ों को ठग चुका ये है शातिर

उन्होंने राज्य बताया कि सरकार को पत्र भेज दिया गया है। सप्ताह भर में इसका विज्ञापन जारी हो जाएगा। उन्होंने कहा, 2017 की भर्ती परीक्षा में शामिल युवाओं को आयु सीमा में छूट दी जाएगी। उन्हें आवेदन शुल्क भी नहीं देना होगा। उन्हें केवल आवेदन करना होगा।
वहीं आरक्षक भर्ती को लेकर डीजीपी अवस्थी ने आदेश जारी कर दिए है। भर्ती प्रक्रिया को निरस्त करने के लिए कानूनी अड़चनों को आधार बनाया गया है। बता दें कि 55 हजार से अधिक युवा लिखित परीक्षा देने के बाद आरक्षक भर्ती के लिए नतीजे का इंतजार कर रहे थे।

ब्रांडेड कंपनी के नाम पर बेच रहे थे मिट्टी और रबर से बना मोबाइल पॉवर बैंक, चार गिरफ्तार

9 लाख युवाओं ने किया था आवेदन
2017 की भर्ती परीक्षा में जिला पुलिस बल में आरक्षक बनने के लिए 9 लाख युवाओं ने आवेदन किया था। इनमें से 55 हजार से अधिक युवाओं ने शारीरिक दक्षता परीक्षा पास की। सितंबर 2018 में उनकी लिखित परीक्षा हुई। 26 दिसंबर 2018 को अंतिम आंसर की जारी हुई, लेकिन परिणाम जारी नहीं किए गए।

Home / Raipur / छत्तीसगढ़ में जल्द होगी 3 हजार आरक्षकों की बंपर भर्ती, सप्ताह भर में जारी होगा विज्ञापन

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो