script Sports news: 37वीं राष्ट्रीय सब जूनियर ताईक्वांडो टूर्नामेंट में मेजबान छत्तीसगढ़ के खिलाडिय़ों ने दूसरे दिन जीते 3 कांस्य पदक | 37th National Sub Junior Taekwondo Tournament | Patrika News

Sports news: 37वीं राष्ट्रीय सब जूनियर ताईक्वांडो टूर्नामेंट में मेजबान छत्तीसगढ़ के खिलाडिय़ों ने दूसरे दिन जीते 3 कांस्य पदक

locationरायपुरPublished: Feb 04, 2024 12:54:10 am

Submitted by:

Dinesh Kumar

37वीं राष्ट्रीय सब जूनियर ताइक्वांडो टूर्नामेंट के दूसरे दिन असम के खिलाडिय़ों का दबदबा रहा। असम के खिलाडिय़ों ने शनिवार को 6 और स्वर्ण पदक जीते।

cg news
37वीं राष्ट्रीय सब जूनियर ताईक्वांडो टूर्नामेंट: सर्वाधिक स्वर्ण पदक जीतकर असम टॉप पर

रायपुर. 37वीं राष्ट्रीय सब जूनियर ताइक्वांडो टूर्नामेंट के दूसरे दिन असम के खिलाडिय़ों का दबदबा रहा। असम के खिलाडिय़ों ने शनिवार को 6 और स्वर्ण पदक जीते। इसी के साथ असम पदक तालिका में शीर्ष पर पहुंच गया। वहीं, मेजबान छत्तीसगढ़ के खिलाड़ी शनिवार को 3 कांस्य पदक ही जीत सके। रायपुर के बूढ़ापारा स्थित इंडोर स्टेडियम में आयोजित राष्ट्रीय प्रतियोगिता मेें क्यूरुगी इवेंट में 12 स्वर्ण पदकों के लिए स्पर्धा हुई, जिसमें 4 स्वर्ण पदक असम के खिलाडिय़ों ने जीते। मेजबान खिलाड़ी श्रीहान चंद्रा ने बालक 18 किग्रा वर्ग में कांस्य पदक हासिल कर दूसरा पदक दिलाया। फिर बालिका खिलाड़ी श्रद्धा ने 24किग्रा वजन ग्रुप में और दक्षा चौधरी ने 38किग्रा वर्ग में कांस्य पदक हासिल कर अपने प्रदेश के लिए तीसरा पदक जीता। स्पर्धा के दूसरे दिन आईजी रतनलाल डांगी और रायपुर नगर निगम के कमिश्नर अविनाश मिश्रा ने पदक विजेताओं को पुरस्कृत किया। इस अवसर पर छत्तीसगढ़ और रायपुर ताईक्वांडो संघ के पदाधिकारी, प्रशिक्षक और अधिकारी उपस्थित रहे।
दूसरे दिन कुल 56 पदकों के लिए मुकाबले
शनिवार को राष्ट्रीय प्रतियोगिता में कुल 56 पदकों के लिए मुकाबले हुए, जिसमें 14 स्वर्ण, 14 रजत और 28 कांस्य पदक शामिल हैं। क्यूरुगी इवेंट में 12 में से सर्वाधिक 4 स्वर्ण असम ने जीते है। एसएससीबी के खिलाडिय़ों ने दो स्वर्ण पदक अपने नाम किया। वहीं, मणिपुर, उत्तराखंड, उत्तरप्रदेश, महाराष्ट्र, तमिलनाडु, राजस्थान ने एक-एक स्वर्ण पदक जीता। इससे पहले शुक्रवार को असम और मणिपुर ने इसी इवेंट में 2-2 स्वर्ण पदक जीते थे।
पूमसी में भी असम अव्वल
पूमसी इवेंट में भी असम बाजी मारने में सफल रहा। असम के एल वांगलेन ने बालक वर्ग में और सुपाली चंदा ने बालिका वर्ग में स्वर्ण पदक जीता। महाराष्ट्र की राधिका ने रजत पदक हासिल किया। बालक वर्ग में महाराष्ट्र के ही शौर्या धंनजय ने रजत पदक प्राप्त किया। इस इवेंट में मेजबान छत्तीसगढ़ के खिलाड़ी एक भी पदक नहीं जीत सके।
आज उद्योग मंत्री बांटेंगे पुरस्कार
राष्ट्रीय स्पर्धा का समापन समारोह रविवार को इंडोर स्टेडियम में आयोजित किया गया, जिसमें वाणिज्य व उद्योग मंत्री लखनलाल देवांगन मुख्यअतिथि होंगे। वे विजेता खिलाडिय़ों और चैंपियन टीमों को पदक व ट्रॉफी देकर सम्मानित करेंगे। इस अवसर पर भारतीय और छत्तीसगढ़ तार्र्ईक्वांडो संघ के अनिल द्विवेदी, ऋषि सिंघानिया, विनोद अग्रमोदी व कोषाध्यक्ष महेश दास समेत समस्त पदाधिकारी मौजूद रहेंगे।

ट्रेंडिंग वीडियो