scriptचार साल से बंद सड़क से आवाजाही चालू कराने में लगे 85 लाख रुपए | 85 lakh rupees were spent in restarting the traffic on the road which | Patrika News
रायपुर

चार साल से बंद सड़क से आवाजाही चालू कराने में लगे 85 लाख रुपए

– #Budhatalab लोकार्पण समारोह में पीएम स्वनिधि योजना से लोन के 15 चेक वितरित

रायपुरFeb 06, 2024 / 09:19 am

शिव शर्मा

Budhatalab 1

चार साल से बंद सड़क से आवाजाही चालू कराने में लगे 85 लाख रुपए

रायपुर@ शहर के ऐतिहासिक बूढ़ातालाब के जिस परिक्रमा पथ सड़क से आवाजाही बंद कराने में करोड़ों रुपए खर्च किए गए थे, उस सड़क को दोबारा बहाल करने में स्मार्ट सिटी कंपनी ने 85 लाख रुपए खर्च किए।

इसी रोड का सोमवार को उपमुख्यमंत्री एवं नगरीय प्रशासन मंत्री अरुण साव और शिक्षा मंत्री बृजमोहन अग्रवाल ने लोकार्पण किया। साथ ही स्वनिधि योजना के व्यक्तिगत व समूह लोन के लिए राशि अंतरण के 15 चेक वितरित किए। इस दौरान विधायक व स्थानीय जनप्रतिनिधि भी उपिस्थत थे। कार्यक्रम में जे.आर. दानी छात्रसंघ अध्यक्ष ईशिता शर्मा, उपाध्यक्ष तालेश्वरी ध्रुव ने भी अतिथियों का स्वागत किया।

 

चार साल से आवाजाही के लिए बंद

यह रोड पिछले चार साल से आवाजाही के लिए बंद थी। विधानसभा चुनाव के नतीजे आने के तुरंत बाद ही मंत्री बृजमोहन ने सड़क को खुलवाने की घोषणा की थी। इसके एक महीने बाद लोगों की आवाजाही होने लगी। बता दें कि यह सड़क बूढ़ातालाब के दुर्गा मंदिर से सीधे नेहरू नगर चांदनी चौक वाली रोड में मिलती है।

अब दोनों तरफ का गेट खोला जा चुका है। वहीं सप्रे शाला मैदान के सामने बच्चों का गार्डन भी तैयार कराया गया था। उसी हिस्से से सड़क से आवाजाही के लिए रास्ता खोला गया है। इसके लिए दोनों तरफ बाउड्री बना दी गई है, ताकि बच्चे सड़क तरफ न आने पाएं। कार्यक्रम में स्कूल की छात्राओं और शिक्षक- शिक्षिकाओं ने खुशी जाहिर की।

Budhatalab 2

सुविधाएं मुहैया कराना

कार्यक्रम में उपमुख्यमंत्री साव ने कह कि रायपुर स्मार्ट सिटी व नगरीय निकायों का मुख्य उद्देश्य लोगों को सुविधाएं मुहैया कराना है। उन्होंने यह भी कहा कि इस रास्ते से बूढ़ातालाब की विरासत को लोग करीब से देखते हुए निकलेंगे। नेता प्रतिपक्ष मीनल चौबे ने छात्राओं व उनके पालकों को सुविधा मिलने पर मंत्री अग्रवाल के प्रति आभार प्रकट किया।

लोकार्पण के दौरान विधायक पुरंदर मिश्रा, विधायक ग्रामीण मोतीलाल साहू नगर निगम आयुक्त व स्मार्ट सिटी के प्रबंध संचालक अबिनाश मिश्रा, निगम की नेता प्रतिपक्ष मीनल चौबे मुख्य रूप से उपिस्थत थीं। इस कार्यक्रम में महापौर एजाज ढेबर क मौजूदगी नहीं थी।

Home / Raipur / चार साल से बंद सड़क से आवाजाही चालू कराने में लगे 85 लाख रुपए

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो