scriptलॉकडाउन का उल्लंघन करने पर हुई कार्रवाई, चालक गिरफ्तार | Action on violation of lockdown, driver arrested | Patrika News
रायपुर

लॉकडाउन का उल्लंघन करने पर हुई कार्रवाई, चालक गिरफ्तार

पिकअप में 19 मजदूरों को लेकर जा रहा था झारखंड

रायपुरMar 31, 2020 / 05:30 pm

dharmendra ghidode

लॉकडाउन का उल्लंघन करने पर हुई कार्रवाई, चालक गिरफ्तार

लॉकडाउन का उल्लंघन करने पर हुई कार्रवाई, चालक गिरफ्तार

भाटापारा. विकास कुमार यादव पिता सुरेश कुमार यादव (32) पता बुडिया डावर थाना चौपरन जिला हजारीबाग राज्य झारखण्ड ने अपने वाहन क्रमांक एमएस-04/ जेयू/ 1894 में 19 लोगों को बैठाकर Óमहाराष्ट्र मुबंई से झारखंड के विभिन्न जिलोंÓ में छोडऩे के लिए के ले जा रहा था। जो जान बुझकर शासन के आदेश का उल्लंघन करते हुए जन स्वास्थ्य एवं जनहित के दृष्टिकोण से अत्यंत हानि कारक है। आरोपी के विरुद्ध पुलिस ने धारा 188 भादवि और महामारी अधिनियम 1897 की धारा 03 के तहत कार्रवाई की गई। उसे सख्त से सख्त निर्देश देकर सभी को होम क्वारेन्टाइन पर रखा गया है। इसकी सूचना श्रम विभाग को दी गई है 20 लोग के लिए आवास, भोजन की उचित व्यवस्था की गई है। वहीं संबंधित राज्य के हेल्प लाईन नंबर में विधिवत सूचना दी गई है।
188 के तहत कार्रवाई
चूंकि भारत सरकार ने नोवेल कोरोना वायरस कोविड 19 को फैलने से रोकने के लिए दिनांक 24ध्03ध्2020 को संपूर्ण भारत में लाकडाउन का घोषणा किया गया है जरूरी सेवा ए राशन ए मेडिकल इत्यादि को छोडकर शेष कार्य में प्रतिबंध लगाया गया है जिसका अक्षरशरू पालन कराने शासन प्रशासन का अहम जिम्मेदारी है जबकि कुछ असमाजिक तत्वों द्वारा जानबुझकर भी जन स्वास्थय को हानि पहुंचाने के दृष्टिकोण दुव्र्यापार का कृत्य करते है आरोपी के विरूद्ध धारा 188 भादवि और महामारी अधनियम 1897 की धारा 03 के तहत कार्यावाही किया गया उसे सख्त से सख्त निर्देश देकर होम क्वारेन्टाइन पर रखा गया है।

Home / Raipur / लॉकडाउन का उल्लंघन करने पर हुई कार्रवाई, चालक गिरफ्तार

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो