scriptCM ने कहा – बस्तर में निवेश का बड़ा मौका, उद्योगपतियों ने कहा – सुविधाएं मिली हैं, जरूर करेंगे | Bastar News Today: CM said - big opportunity of investment in Bastar | Patrika News
रायपुर

CM ने कहा – बस्तर में निवेश का बड़ा मौका, उद्योगपतियों ने कहा – सुविधाएं मिली हैं, जरूर करेंगे

– छत्तीसगढ़ स्टील एवं स्पंज आयरन उत्पादन संघ के प्रतिनिधिमंडल ने की सीएम से मुलाकात
– बस्तर (Bastar News Today) में आगामी 2-3 वर्षों में बड़े निवेश की संभावनाएं

रायपुरOct 14, 2020 / 11:37 am

Ashish Gupta

chhattisgarh_cm.jpg
रायपुर. मुख्यमंत्री भूपेश बघेल (CM Bhupesh Baghel) ने बस्तर क्षेत्र में खासतौर पर स्टील और खाद्य एवं लघु वनोपज प्रसंस्करण उद्योगों में निवेश के लिए प्रदेश के औद्योगिक घराने और उद्योगपतियों से अपील की है। छत्तीसगढ़ स्टील एवं स्पंज आयरन उत्पादन संघ के एक प्रतिनिधिमंडल से मुलाकात के दौरान मुख्यमंत्री ने उद्योगपतियों से कहा कि विकास से ही बस्तर की समस्याओं का समाधान होगा। ऊर्जा प्रभार में दी गई छूट से स्टील सेक्टर के 85 प्रतिशत उद्योगों को सुरक्षा मिली है।
नवरात्रि से पहले कोलकाता जाने वाले रेल यात्रियों के लिए अच्छी खबर, पुणे से चलेगी ये स्पेशल ट्रेन

साथ ही उद्योगों की जरूरत के हिसाब से बस्तर के युवाओं को विभिन्न ट्रेड्स में प्रशिक्षण दिया जाएगा। उन्होंने उद्योगपतियों से राज्य सरकार द्वारा स्टील सेक्टर के लिए दी गई छूट का लाभ अधिक से अधिक उठाने को कहा। इस मौके पर उद्योग मंत्री कवासी लखमा और राज्य नागरिक आपूर्ति निगम के अध्यक्ष राम गोपाल अग्रवाल मौजूद रहे।
राजधानी में ड्रग कनेक्शन बेनकाब: पत्नी आयोजित करती थी पार्टी और उसमें पति बेचता था कोकिन

बस्तर में बड़ा निवेश तय
मुलाकात के दौरान छत्तीसगढ़ स्पंज आयरन मैन्युफेक्चरिंग एसोसिएशन के अध्यक्ष अनिल नचरानी व अन्य ने कहा कि 8 अक्टूबर को स्टील सेक्टर के लिए राज्य सरकार के ऐतिहासिक फैसले के बाद आने वाले 2-3 वर्षों में बड़े निवेश की संभावनाएं हैं। निश्चित तौर पर उद्योगपतियों को कई घोषणाओं से बड़ी राहत मिलेगी, वहीं औद्योगिक घराने भी बस्तर क्षेत्र में नए निवेश के लिए आतुर हैं। मुलाकात के दौरान स्टील एंड स्पंज आयरन उत्पादन संघ के विजय कुमार, कैलाश अग्रवाल, उमेश अग्रवाल, दीपक गुप्ता प्रदीप टण्डन सहित अनेक पदाधिकारी उपस्थित थे।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो