scriptCorona Alert: कोरोना के बदलते लक्षणों से रहें सावधान, तुरंत कराएं जांच | Be careful with the changing symptoms of corona, checked immediately | Patrika News
रायपुर

Corona Alert: कोरोना के बदलते लक्षणों से रहें सावधान, तुरंत कराएं जांच

– घर से निकलते समय मास्क जरूर लगाएं- कोरोना फेफड़ों के साथ ही शरीर के कई अन्य अंगों पर भी डाल रहा असर

रायपुरDec 24, 2020 / 11:24 pm

Ashish Gupta

corona in delhi
रायपुर. कोरोना अब अपने प्रारंभिक लक्षणों सर्दी, खांसी, जुकाम, बुखार व सांस लेने में तकलीफ के अलावा कई अन्य लक्षणों के साथ सामने आ रहा है। अब इन लक्षणों के अलावा पेट (गैस्ट्रो) या आंख संबंधी समस्या होती है तो भी कोरोना की जांच कराने की जरूरत हो सकती है। विशेषज्ञों का कहना है कि कोरोना फेफड़ों के साथ ही शरीर के कई अन्य अंगों पर भी असर डाल रहा है। इसमें हृदय, मस्तिष्क, गुर्दे, लीवर, पेट और आंख संबंधी दिक्कतें शामिल हैं।
फिल्म और टीवी कलाकार के खिलाफ पत्नी ने दर्ज कराया अप्राकृतिक कृत्य का मामला

अभी हाल ही में एक ऐसा मामला सामने आया है, जिसमें एक व्यक्ति कई दिनों से दस्त (डायरिया) की शिकायत लेकर अस्पताल पहुंचा, कोरोना टेस्ट कराने पर रिपोर्ट पॉजिटिव आई। कोरोना के शुरुआती लक्षणों के अलावा शरीर में कोई नया परिवर्तन या दिक्कत महसूस होती है तो तत्काल चिकित्सक से संपर्क करने की जरूरत है।
धान बेचने के लिए रजिस्ट्रेशन नहीं होने पर राजधानी में किसान ने की खुदकुशी की कोशिश

सीएमएचओ डॉ. मीरा बघेल का कहना है कि पिछले 9 माह के दौरान कोरोना को मात देने के लिए अपनाए जा रहे तीन मूल मंत्र- घर से बाहर निकलने पर मुंह व नाक को मास्क से अच्छी तरह से ढंककर रखना, एक-दूसरे से दो गज की दूरी बनाकर रखना और बार-बार हाथों को साबुन-पानी से अच्छी तरह से साफ करना को मानना अब भी बहुत जरूरी है।

Home / Raipur / Corona Alert: कोरोना के बदलते लक्षणों से रहें सावधान, तुरंत कराएं जांच

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो