scriptनंदनवन में भालू की अचानक हुई रहस्यमयी मौत, प्रबंधन बता रहा सामान्य | bear died in abnormal condition in Nandanvan at Raipur Chhattisgarh | Patrika News
रायपुर

नंदनवन में भालू की अचानक हुई रहस्यमयी मौत, प्रबंधन बता रहा सामान्य

छत्तीसगढ़ के अटारी स्थित नंदनवन में एक भालू की रहस्यमयी मौत का मामला सामने आया है।

रायपुरJan 08, 2019 / 03:11 pm

Deepak Sahu

bear died

नंदनवन में भालू की अचानक हुई रहस्यमयी मौत, प्रबंधन बता रहा सामान्य

रायपुर . छत्तीसगढ़ के अटारी स्थित नंदनवन में एक भालू की रहस्यमयी मौत का मामला सामने आया है। तकरीबन एक सप्ताह पहले भालू की मौत हुई थी, लेकिन मामला दबा दिया गया। नंदनवन के अधिकृत सूत्रों के मुताबिक एक सप्ताह पहले बारिश और बढ़ी ठंड के कारण भालू की मौत हुई थी। मौत के बाद प्रबंधन की व्यवस्थाओं की पोल खुल गई है।

इस संबंध में प्रबंधन का कहना है कि भालू का पोस्टमार्टम कराया गया है, जिसमें उसकी सामान्य मौत होने की जानकारी सामने आई है। एसडीओ नंदनवन सुनील श्रीवास्तव का कहना है कि भालू के पीएम के बाद उसका अंतिम संस्कार कर दिया गया। भालू की मौत की जानकारी विभाग के अलाधिकारियों को दे दी गई है। प्रबंधन का दवा है कि भालू की उम्र 25 वर्ष के लगभग थी। उम्रदराज होने के कारण उसकी मौत हो गई।

बाकी अन्य तीनों शावकों की भी कुछ दिनों बाद मौत हो गई। शावकों की मौत से जंगल सफारी विभाग में सनसनी फैल गई। प्रबंधन ने आननफानन में तत्कालिन डिप्टी रेंजर गिरी को मुख्यालय अटैच करके डिप्टी रेंजर अंतरयामी साहू को तैनात कर मामला रफा-दफा कर दिया गया था।

Home / Raipur / नंदनवन में भालू की अचानक हुई रहस्यमयी मौत, प्रबंधन बता रहा सामान्य

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो